स्वास्थ्य मंत्री की ड्रग माफिया से मिलीभगत, सिद्धू को बर्खास्त कर दर्ज हो केस : मजीठिया

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 08:17 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने वीरवार को आरोप लगाते हुए कहा कि स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू की ड्रग माफिया के साथ मिलीभगत है। विधानसभा की प्रैस गैलरी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री द्वारा की हेराफेरी के सबूत जनता के सामने आ गए हैं, इसलिए उन्हें तत्काल बर्खास्त करना चाहिए तथा एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत उनके खिलाफ केस दर्ज करना चाहिए। मजीठिया ने कहा कि इस 300 करोड़ रुपए के नशे की गोलियों के घोटाले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, इन्फोर्समैंट डायरैक्टोरेट द्वारा की जा रही जांच में सहायता के लिए एक अलग जांच का आदेश दिया जाना चाहिए। 

अकाली विधायक पवन कुमार टीनू तथा डा. सुखविंद्र सुक्खी समेत पत्रकारों से बातचीत करते हुए मजीठिया ने कहा कि मुख्य स्वास्थ्य सचिव ने 2 दिसम्बर 2019 को गायब हुई गोलियों का विवरण देते हुए विभिन्न प्राइवेट केंद्रों को 12 कारण बताओ नोटिस जारी किए थे तथा कहा था कि उन सभी के खिलाफ एन.डी.पी.सी. एक्ट तथा लाइसैंसिंग नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि प्राइवेट केंद्रों को 10 दिन में जवाब प्रस्तुत करने के लिए कहा गया था। यह सभी नोटिस मीडिया के सामने पेश करने के अलावा मजीठिया ने रूसन फार्मा को जारी हुआ कारण बताओ नोटिस भी दिखाया, जिसमें कंपनी पर 2.87 करोड़ गोलियां सरकारी सिस्टम से बाहर जाकर बांटने का दोष लगाया है। सुक्खी ने कहा कि प्राइवेट केंद्रों तथा रूसन फार्मा के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य सचिव की जांच को रोककर तथा सिविल सर्जनों को मौके पर जांच के लिए कहकर इस पूरे मामले पर पर्दा डालने का प्रयास किया है। यह दवाइयां बांटने के लिए निर्धारित प्रक्रिया के बिल्कुल विपरीत है जोकि ऑनलाइन है तथा जिसके तहत पूरा रिकॉर्ड रखा जाता है कि यह दवाई किसे तथा किसके द्वारा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि जनवरी तथा नवम्बर 2019 में इस उद्देश्य के लिए इस्तेमाल होने वाली 8.3 करोड़ गोलियों में से 5 करोड़ गोलियों का कोई रिकॉर्ड नही है कि वह कहां इस्तेमाल हुई हैं। 

swetha