खेत मजदूरों व दिहाड़ीदारों को 6 हजार रुपए की सीधी नकद सहायता दे सरकार : मजीठीया

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 03:53 PM (IST)

अमृतसर : पूर्व केबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में दूसरा सैनिटाइजेशन अभियान शुरू किया। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से अनुरोध किया कि वह स्थिति की वास्तविकता को समझने तथा लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए गांवों व मंडियों का दौरा करें।

मजीठा में एक जापानी मशीन के साथ एक अन्य सैनिटाइजेशन अभियान शुरू करने के बाद पत्रकारों से  बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि प्रेस के जरिए बयानबाजी करने से ज्यादा देर तक काम नहीं चलेगा। अब तो सीधी कार्रवाई की जरूरत है। उन्होंने सभी खेत मजदूरों तथा दिहाड़ीदारों को 6 हजार रूपए की सीधी नकद सहायता देनी चाहिए। इसके अलावा सभी घरेलु उपभोक्ताओं के बिजली के बिल आधे कर देने चाहिए, नगरपालिका के टैक्स हटा देने चाहिए तथा उद्योगों के बिजली के नियमित खर्चे बंद कर देने चाहिए।उन्होंने मुख्यमंत्री से यह भी अनुरोध किया कि वह मंडियों में जाकर वहां के हालात अपनी आंखों से देखें। उन्होंने कहा कि मंडियों में बारदाने की कमी के कारण किसानों को पास जारी नहीं किए जा रहे हैं। नमी संबधित कड़े नियमों के कारण किसानों को खरीद एजैंसियों के पास अपनी फसल बेचने में मुश्किल आ रही है। उन्होंने कहा कि किसानों को वादे के अनुसार उनकी फसल की कीमत नहीं मिल रही है।

उन्होंने कहा कि यहां तक की झाड़ भी कम हो गया है तथा इस संकट के समय में किसानों की सहायता करने के लिए गेंहू की एमएसपी पर बोनस देने की आवश्यकता है। अकाली नेता ने मुख्यमंत्री से सांसद निधि कोष से पी.पी.ई. किटें खरीदनें संबधी हुए गबन में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यह फ्रंटलाइन योद्धाओं की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने के बराबर है व इस मामले में तुरंत कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने हरियाणा की तर्ज पर स्वास्थ्य कर्मचारियों के वेतन दोगुने करके उन्हें प्रोत्साहित करने की आवश्यकता पर जोर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News