सिद्धू पहले खुद गुरसिख बनें फिर कोई मांग करने के बारे में सोचें: मजीठिया

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 12:27 PM (IST)

मत्तेवाल/अमृतसर (ममता): पूर्व मंत्री व अकाली दल के महासचिव बिक्रमजीत सिंह मजीठिया ने कहा कि अकाली दल श्री गुरु ग्रंथ साहिब के सत्कार के लिए कोई भी कुर्बानी करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है कि अकाली दल को लोगों द्वारा मिल रहे सहयोग से बौखलाई कांग्रेस अब अकाली दल की रैलियों पर बैन लगा कर लोकतंत्र का शोषण कर रही है। मजीठिया जिला परिषद जोन तरसिक्का में चुनाव रैली को संबोधित करने आए थे। 

उन्होंने सुनील जाखड को उनके पिता बलराम जाखड़ के वे शब्द याद करवाए जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत की अखंडता के लिए 2 करोड़ सिखों को कत्ल भी कर दिया जाए तो भी यह तुच्छ है। उन्होंने नवजोत सिद्धू को कहा कि सिद्धू पहले खुद गुरसिख बनें फिर कोई मांग रखें। उन्होंने कहा कि अभी तो राधे मां, बापू आसा राम व सौदा साध जैसों को भी यह नहीं पता लग सका कि वह किसका भक्त है क्योंकि सिद्धू जहां भी जाता है उसकी तारीफों में वही पुरानी शायरी कर आता है। उन्होंने बलजीत सिंह दादूवाल को कांग्रेसी जत्थेदार ठहराते हुए कहा कि वह अपने आप को संत कहता है पर उसकी भाषा सुनकर कोई भी व्यक्ति शर्म से सिर झुकाने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि दादूवाल और कांग्रेस की शिरोमणि कमेटी पर कब्जा करने की मंशा पूरी नहीं होगी। 

उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री मनप्रीत बादल निचले स्तर की राजनीति पर उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि बादल सरकार ने उसके पिता को गाडियों के अलावा बहुत सुविधा दी। उन्होंने कहा कि प्रकाश सिंह बादल या सुखबीर सिंह बादल ने सरकार से गाड़ी नहीं मांगी यह फैसला और सिफारिश सुरक्षा अमले की है, अगर सुरक्षा विभाग गलत कर रहा है तो उस पर कार्रवाई हो। कांग्रेस हर फ्रंट पर फेल हो चुकी है और वह राज्य में अशांति फैला कर लोगों का ध्यान मुद्दों से भटकाना चाहती है। उन्होंने कहा कि अकाली दल ने हर वर्ग को सुविधा दी जो कि कांग्रेस छीन रही है। उन्होंने कहा कि अकाली वर्करों को दबाने की किसी को इजाजत नहीं देंगे और वह खुद अकाली वर्करों की झंडी ऊंची रखने के लिए हर लड़ाई लडऩे को तैयार हैं।  

swetha