कांग्रेस पोलिंग दौरान खेल सकती है हिंसा का खेल : मजीठिया

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 11:46 AM (IST)

अमृतसर(ममता): पूर्व मंत्री और शिरोमणि अकाली दल के महासचिव बिक्रमजीत सिंह मजीठिया ने जिला परिषद और ब्लॉक कमेटी चुनावों के लिए बुधवार को होने जा रही पोलिंग के दौरान कांग्रेस द्वारा धक्केशाही, धांधली और खून-खराबे का अंदेशा जाहिर करते हुए सरकार पर निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव करवाने से भागने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पोलिंग के दौरान खेल सकती है हिंसा का खेल।

मजीठिया ने प्रैस कॉन्फ्रैंस के दौरान कांग्रेस की ज्यादितियों का साथ देने वाले सिविल और पुलिस अधिकारियों को सख्त ताडऩा करते हुए कहा कि गलत घटनाकर्मों के लिए किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा और इंसाफ के लिए उनको उच्च अदालतों में घसीटा जाएगा। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव लडऩे का हरेक को बुनियादी अधिकार है परंतु सत्ता पक्ष कांग्रेस और सरकार की तरफ से बौखलाहट में डर, सहम और दहशत वाला माहौल पैदा किया जा रहा है। 

पुलिस के दुरुपयोग के साथ-साथ गुंडा तत्वों द्वारा अकाली उम्मीदवारों और समर्थकों को डराया-धमकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की गड़बड़ी व अकाली उम्मीदवारों और समर्थकों का किसी किस्म का भी नुक्सान हुआ तो उसके लिए कांग्रेस सरकार और पुलिस प्रशासन जिम्मेदार होंगे। उन्होंने जहां चुनाव आयोग से पोङ्क्षलग दौरान वीडियोग्राफी करवाने और केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात करने की मांग भी की, वहीं लोगों को भी पोलिंग की खुद वीडियोग्राफी करने के लिए कहा।
 

Vatika