5 करोड़ की हैरोइन के साथ पाकिस्तान से तस्करी करने वाला बिक्रमजीत सिंह गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jul 30, 2018 - 08:33 PM (IST)

अमृतसर(बौबी): पंजाब सरकार द्वारा नशा तस्करों को पकडऩे की कवायद में चलाए अभियान के तहत अमृतसर देहती पुलिस ने बिक्रमजीत सिंह उर्फ बिकर पुत्र बालक सिंह निवासी कक्कड़ वाला को गिरफ्तार किया है, जबकि उसका साथी मोटर मैकेनिक देबा फरार होने में सफल हुआ। 

कई वर्षों से यह विभिन्न स्थानों पर हैरोइन की सप्लाई करते आ रहे थे। इनके कब्जे से पुलिस ने 1 किलो 40 ग्राम हैरोइन जिसकी कीमत 5 करोड़ से अधिक बनती है, बरामद की है। आज एक पत्रकार सम्मेलन में मजीठा देहाती के एस.एस.पी. परमपाल सिंह ने बताया कि इंस्पैक्टर कपिल कौशिक ने गुप्ता सूचना के आधार पर उक्त आरोपी बिक्रमजीत सिंह को 21/61/85 के तहत गिरफ्तार किया है। 

बिक्रमजीत सिंह ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह कई वर्षों से हैरोइन की तस्करी कर रहा है। उसने बताया कि लगभग अढ़ाई वर्ष पहले 3 किलो हैरोइन उसने संधू नाम के व्यक्ति को सात लाख रुपए में बेची थी जो उसने अपनी जमीन के अंदर दबाकर रखी हुई थी, उसने बताया कि उसने अपने दूसरे साथी देबे के कहने पर तीन किलो हैरोइन ट्रैक्टर की बैटरी में छिपाकर भारत लाया था और लगभग 8 माह पहले आरोपी को अपनी जमीन से एक आधा किलो हैरोइन का पैकेट फटा हुआ मिला जो उसने अपने दोस्तों को सस्ते दामों में बेच दिया, जो ड्रग का सेवन करने के आदी थे। उक्त आरोपी देबा जो फरार है, उसने बिक्रमजीत सिंह की जमीन में लगी मोटर के नजदीक लगे तूत के पेड़ के साथ जमीन की मिट्टी खोदकर ट्रैक्टर की लोहे की फट्टी जिसमें हैरोइन दबाकर रखी हुई थी, जब उसे लोहे की आरी के साथ काटा गया तो उसमें 1 किलो 40 ग्राम हैरोइन बरामद की गई। पुलिस मुखी परमपाल सिंह गांधी ने विशेष दस्ता तैयार किया है। 

300 से अधिक संदेश मिलते हैं रोजाना
एस.एस.पी. देहाती ने बताया कि मजीठा पुलिस द्वारा जो हैल्प लाइन नंबर जारी किया गया है, उस पर लगभग 300 से अधिक संदेश रोजाना मिलते हैं। उन्होंने कहा कि 1 जुलाई से 30 जुलाई तक लगभग एन.डी.पी.सी. के मामले दर्ज किए गए हैं और लगभग 375 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि नशा तस्करी को सहन नहीं किया जाएगा। 

 

Des raj