Bird Flu की दहशत, श्मशानघाट में मृत मिले 7 कौवे’

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 10:56 AM (IST)

मोहाली (नियामियां): शहर के श्मशानघाट में वीरवार को 7 कौऐ मृत मिले। श्मशानघाट के कर्मचारियों ने बताया कि परिसर में सुबह 4 कौए मृत पड़े और 3 की आखिरी सांस चल रही थी लेकिन 11 बजे तक मर चुके थे। मरे हुए कावों को जंगली जीव विभाग के कर्मचारियों की तरफ से उठवाकर पशुपालन विभाग की बलौंगी स्थित डिस्पैंसरी पहुंचाया गया, जहां सैंपलों को जांच के लिए जालंधर की लैबारटरी में भेजा गया। 

श्मशानघाट के पंडित नरेंद्र पांडे ने बताया कि ये कौए श्मशानघाट में लगे वृक्षों के नीचे गिरे मिले हैं। उन्होंने 100 नंबर पर फोन करके सूचित किया, जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर पशुपालण विभाग के आधिकारियों को जानकारी दी। चार घंटे तक भी कोई भी व्यक्ति यहां नहीं पहुंचा। पशुपालन विभाग के आधिकारियों का कहना था कि वह तो सिर्फ मुर्गों के सैंपल इकठ्ठा कर रहे हैं और इन कौवों की जांच का काम जंगली जीव विभाग का है। वहीं जंगली जीव विभाग के आधिकारियों का कहना था कि जांच तो पशुपालन विभाग की तरफ से ही की जानी है।

वहीं डिवीजनल फॉरैस्ट अफसर मोनिका यादव ने कहा कि यह मामला उनकी जानकारी में है और उनकी इस सम्बन्धित पशुपालन विभाग की डिप्टी डायरैक्टर डॉ. संगीता के साथ बात हुई है। वह अपने कर्मचारी भेज रहे हैं जिनकी तरफ से मौके से मृत कौआ उठवाकर पशुपालण विभाग के पोली क्लीनिक पहुंचा जाएंगे।पशुपालन विभाग की डिप्टी डायरैक्टर डॉ. संगीता ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News