बिट्टू हत्याकांडः निशानदेही के लिए मनिंदर व गुरसेवक लाए गए नाभा जेल

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2019 - 08:35 AM (IST)

नाभा (जैन): बेअदबी मामले में मुख्य आरोपी व डेरा सिरसा की 45 मैंबरी कमेटी के मैंबर महिंदरपाल बिट्टू की हत्या के केस में गिरफ्तार किए गए कैदी गुरसेवक सिंह व हवालाती मनिंदर सिंह को भारी सुरक्षा प्रबंधों में सी.आई.ए. पटियाला से वारदात वाली जगह पर निशानदेही के लिए लाया गया। पुलिस अधिकारी गहराई से जांच करके घटना वाली जगह और हर सबूत की कड़ी को जोड़ने के लिए कार्रवाई कर रहे हैं। यहां दोनों को लाने समय सड़कों पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात थी ताकि कोई असुखद घटना न हो सके। सूत्रों के अनुसार पुलिस अधिकारी मनिंदर व गुरसेवक के अलावा जसप्रीत सिंह, हरप्रीत सिंह व लखवीर लक्खा से सी.आई.ए. पटियाला में ही पूछताछ कर रहे हैं।  

नाभा जेल में दूसरे दिन भी नहीं पहुंची जांच टीम  

मुख्यमंत्री अमरेंद्र द्वारा महेन्दरपाल बिट्टू के कत्ल कांड की जांच के लिए बनाई गई विशेष जांच टीम  यहां दूसरे दिन भी नहीं पहुंची। ए.डी.जी.पी. (कानून व्यवस्था) पंजाब ईश्वर सिंह की अगुवाई वाली टीम में डी.आई.जी. हरदयाल सिंह मान, आई.जी. अमरदीप सिंह राय, एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू और ए.आई.जी. काऊंटर इंटैलीजैंस कश्मीर सिंह शामिल हैं। मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद भी जांच में हो रही देरी के साथ कई शंकाएं पैदा हो रही हैं क्योंकि जेल में से सबूत नष्ट भी किए जा सकते हैं।  

बिट्टू के रस्म चौथे पर बनी रही शांति  

गत दिनों नाभा जेल में कत्ल किए गए डेरा सिरसा की 45 सदस्यीय स्टेट कमेटी के प्रमुख मैंबर महेन्द्रपाल बिट्टू जिनका 24 जून को अंतिम संस्कार किया गया था। बुधवार को उसके रस्म चौथे के दौरान माहौल शांतिपूर्वक रहा। इस दौरान स्टेट कमेटी के नेताओं ने बताया कि उनकी अंतिम अरदास संबंधित नाम चर्चा 28 जून को प्रात: 11 से 1 बजे तक कोटकपूरा के नाम चर्चा घर में होगी। 

swetha