डेरा प्रेमी हत्या मामलाः AAP ने की मजिस्ट्रेट जांच की मांग

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 05:37 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) के प्रधान भगवंत मान तथा प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने बेअदबी के मुख्यारोपी डेरा प्रेमी महिंदरपाल बिट्टू की नाभा जेल में हुई हत्या को बड़ी साजिश बताते हुए मामले की न्यायिक जांच करवाने की मांग की है।  

उन्होंने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि नाभा की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली जेल में बंद बेअदबी मामलों के अहम आरोपी की हत्या होना साधारण बात नहीं है। यह बेअदबी की घटनाओं से जुड़े सबूतों को खत्म करने की कड़ी का हिस्सा है। इस घटना से स्पष्ट हो जाता है कि राज्य में कानून व्यवस्था खराब है । आप नेताओं ने कहा कि बेअदबी मामलों की घटनाओं से करोड़ों लोगों की धार्मिक भावनाएं जुड़ी हुई हैं व समूची संगत जल्द इंसाफ व सभी छोटे-बड़े आरोपियों को सख्त सजा देने के लिए सरकार से आस लगाए हुए है लेकिन पिछली अकाली-भाजपा सरकार से लेकर कैप्टन सरकार भी अपने वादों व दावों मुताबिक न तो मुख्य साजिशकर्ताओं तक पहुंच सकी है व न ही इस मुद्दे को गंभीरता से ले रही है । 

जांच के नाम पर समय निकाल रही है, नतीजन अहम सबूत मिटते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिट्टू जैसे सबूतों को मिटना ही ऐसे बड़े सवाल खड़े करता है कि ऐसा कुछ करवाने में बड़ी ताकतों का हाथ है । इसलिए आम आदमी पार्टी इस समूचे घटनाक्रम की उच्च न्यायालय के जज से समयबद्ध जांच की मांग करती है क्योंकि बेअदबी व बहबल कलां गोली कांड के मामलों में बादल परिवार सहित बड़े-बड़े पुलिस अफसर व उच्च सियासी रसूख रखने वाले लोगों का नाम सामने आ रहा है। 

Vatika