धर्मनिरपेक्षता को खत्म करने पर तुली भाजपा : कैप्टन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 31, 2019 - 08:32 AM (IST)

लुधियाना(हितेश/रिंकू): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने भाजपा पर नागरिकता संशोधन कानून की आड़ में भारत के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को नष्ट करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।  कैप्टन यहां सी.ए.ए. के खिलाफ कांग्रेस द्वारा दरेसी मैदान से निकाली गई संविधान बचाओ रैली में हिस्सा लेने के बाद माता रानी चौक में आयोजित समारोह के दौरान वर्करों को संबोधित कर रहे थे। 

देश के लोगों की आवाज सुनने को तैयार नहीं भाजपा
कैप्टन ने कहा कि लगातार 2 चुनावों में किए वायदे पूरे न करने वाली भाजपा सरकार ने इस कद्र अडियल रवैया अपनाया हुआ है कि वह सी.ए.ए. के खिलाफ देश के लोगों की आवाज सुनने को तैयार नहीं है। यहां तक  संयुक्त राष्ट्र ने भी सी.ए.ए. को पक्षपाती कदम करार दिया है। कैप्टन ने कहा कि भाजपा की विभाजनकारी नीतियों के विरुद्ध सभी देशवासी एकजुट हो रहे हैं, जिससे भाजपा को समझ लेना चाहिए कि संविधान के बुनियादी ढांचे से कोई भी छेड़छाड़ नहीं कर सकता, कांग्रेस अपनी लड़ाई जारी रखेगी। 

देश को बांटने पर तुली भाजपा
पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा कि भाजपा सरकार के रूप में दिल्ली में बैठे काले अंग्रेज वह एजैंडा लागू करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसको आजादी से पहले लागू करने की कोशिश करने वाले गोरों को भी मुंह की खानी पड़ी थी। उन्होंने कहा कि सी.ए.ए. के खिलाफ आवाज उठाने वालों को टुकड़े-टुकड़े गैंग बताने वाली भाजपा लीडरशिप खुद देश को बांटने पर तुली हुई है। 

नहीं आए सभी मंत्री, सांसद व विधायक 
कांग्रेस द्वारा इस रैली को राज्य स्तरीय बताया जा रहा था, जिसके तहत पूरे पंजाब के वर्करों को पहुंचने के लिए मैसेज दिया गया था लेकिन सभी मंत्री व सांसद नजर नहीं आए।

पास खड़े रहकर भी मनप्रीत व बिट्टू ने नहीं मिलाईं नजरें
क्षेत्र के एम.पी. के तौर पर रैली में बिट्टू की हाजिरी तो यकीनी थी। वहीं, वित मंत्री मनप्रीत बादल भी पहुंचे हुए थे जिनकी वर्किंग को लेकर बिट्टू ने पिछले दिनों बठिंडा जाकर सवाल खड़े किए थे। हालांकि उसके बाद कैप्टन सहित कई कांग्रेस नेताओं ने मनप्रीत के बचाव में पंजाब की खराब आर्थिक हालत का ठीकरा केंद्र पर फोडऩे की कोशिश की थी लेकिन मनप्रीत बादल व बिट्टू की दूरियां कम नहीं हुई और समारोह में पास खड़े रहकर भी नजरें नहीं मिलाईं।

आर्थिक स्थिति को लेकर राजा वडिंग ने की बिट्टू के स्टैंड की पैरवी
पंजाब की आर्थिक स्थिति को लेकर अब विधायक राजा वडिंग ने एम.पी. रवनीत बिट्टू के स्टैंड की 
पैरवी की है। वडिंग ने कहा कि सरकार बने 3 साल हो गए, अब हम बार-बार खजाना खाली होने की बात नहीं कह सकते, क्योंकि आर्थिक हालात भले ही अकालियों की वजह से खराब हुए हों लेकिन उनमें सुधार करने के लिए हमें इंतजाम करना होगा। इसकी वजह यह है कि विकास कार्यों के लिए फंड न देने पर हमें 2 साल बाद वोट मांगने के लिए लोगों के बीच जाने में दिक्कत होगी।

swetha