पंजाब में होने वाले निगम चुनाव के लिए सिख चेहरे उतार रही BJP

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 01:46 PM (IST)

चंडीगढ़: किसानी आंदोलन के चलते भारतीय जनता पार्टी को राज्यों में सिखों के दबदबे वाले इलाके में उम्मीदवार उतारने के लिए भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, जिसके चलते पार्टी की तरफ से 14 फरवरी को होने वाले नगर निगम चुनाव के लिए सिख चेहरे को मैदान में उतारा जा रहा है। पार्टी के मुताबिक मतदान के लिए सिखी से संबंधित 20 प्रतिशत उम्मीदवारों को मैदान में उतारा गया है।

उम्मीदवारों की तरफ से मतदान के लिए नामज़दगी भरने की आखिरी तारीख 3फरवरी तय की गई है। बठिंडा में भी पार्टी की तरफ से 6 सिख चेहरों को उम्मीदवार के तौर पर खड़ा किया गया है। पार्टी के सिख उम्मीदवार कुलवंत पोहला का कहना है कि केंद्र को किसानों की बात भी सुननी चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें भाईचारे और दोस्तों -मित्रों की तरफ से भाजपा की तरफ से मतदान न लड़ने का दबाव डाला जा रहा था लेकिन क्योंकि पार्टी ने उन्हें पिछले 13 सालों से हमेशा इज्जत ही दी है, इस कारण वह भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ रहे हैं। इसी तरह मोहाली में भी कई सिख चेहरों को उतारा गया है। 

उल्लेखनीय है कि केंद्र की भाजपा सरकार की तरफ से तीन खेती कानून पास किए गए थे, जिनका पंजाब समेत देश के किसानों की तरफ से विरोध किया जा रहा है। इन कानूनों को रद्द करवाने के लिए ही किसान दिल्ली के बॉर्डरों पर अपने हकों के लिए बैठे हुए हैं।किसान आंदोलन के चलते ही भाजपा का हर तरफ़ विरोध हो रहा है, जिस कारण पार्टी को मतदान में उम्मीदवार खड़े करने दौरान भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।  रेलवे उपरोक्त शिकायत कमेटी के अध्यक्ष संजीव कुमार कोचर एडवोकेट गिद्दड़बाहा वालों के अनुसार रेल मंत्रालय ने सिरसा के सांसद सुनीता दुग्गल की मांग को रेलवे बोर्ड ने मंजूर किया है जिसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। यह ट्रेन चलने से क‌ई राज्यों के हजारों यात्रियों को लाभ मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News