पंजाब भर में शाम को बजी थालियां और तालियां, भाजपा महामंत्री चुघ ने भी किया शंख नाद

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 06:51 PM (IST)

अमृतसर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री तरूण चुघ ने रविवार शाम को " जनता कर्फ्यू " का पालन करते हुए कोरोनावायरस के खिलाफ शंखनाद किया। उन्होंने  शाम 5 बजे  अपने घरों की बालकोनी  से तालियां , शंख , बर्तन , घंटियां व ढोल बजाने वालों का भी धन्यवाद किया। स्वास्थ्य सेवाओं में  दिन रात काम कर रहे स्वास्थ्य सेवकों की भी उन्होंने सरहाहना की।

भाजपा नेता तरुण चुघ ने अपने घर से परिवार सहित शंख व बर्तन बजाते हुए कहा कि यह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में 130 करोड़ भारतीयों का कोरोना महामारी के खिलाफ मिलकर लड़ने का  शंखनाद है। चुघ ने कहा कि दशकों बाद महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के बाद मोदी एक ऐसे  नेता हैं जिन के शब्दों का पालन कर जनता ने अपनी एकता का सबूत दिया है।

जलालाबाद।(सेतिया,सुमित) रविवार को जहां करोना वॉयरस को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रविवार को जनता कफ्र्यू का ऐलान किया गया था, वहीं उन्होंने करोना वॉयरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे डॉक्टरों, सिविल प्रशासन, फौज, मीडिया व पुलिस प्रशासन का धन्यवाद करने के लिए लोगों को शाम 5 बजे थालिया व तालियां बजाकर हौंसला अफजाई करने की हिदायत दी थी। जिसके चलते जैसे ही शाम 5 बजे का समय हुआ तो शहर के लोग घर की छत्तों पर चढ़कर थालियां, तालियां व शंख बजाने लगे। जिन में बच्चे, घर की महिलाएं, नौजवान व बुजुर्ग शामिल थे।

इस संबंधी जानकारी देते हुए शहर के पुराने शर्मा परिवार से संबंधित ब्रिज मोहन शर्मा ने बताया कि वर्तमान समय अंदर देश के लोगों को सरकार व प्रशासन की हिदायतों से खडऩे की जरूरत है व रविवार को लोगों ने जनता कफ्र्यू का साथ दिया व साथ ही इस मुसीबत की घड़ी में अपनी जान खतरे में डालकर इस बीमारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे डॉक्टर, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ, फौज पुलिस व मीडिया अपना योगदान दे रहा है व लोगों ने इन्हें सलाम के रूप में 5 मिनट थालियां व तालियां बजाकर संदेश दिया कि मुश्किल घड़ी में देश वासी हर पक्ष से सहयोग देने के लिए तैयार हैं।

Suraj Thakur