भाजपा को नहीं मिल रहा ‘AAP’ के खिलाफ दिल्ली में कोई बड़ा मुद्दा

punjabkesari.in Friday, Jan 31, 2020 - 08:35 AM (IST)

जालंधर(बुलंद): दिल्ली विधानसभा चुनावों में आप पार्टी ने जहां कांग्रेस को हाशिए पर ही ला खड़ा किया है वहीं भाजपा के पसीने छुड़वा दिए हैं। दिल्ली के कुछ राजनीतिज्ञों से बात करने पर उन्होंने बताया कि दिल्ली में भाजपा की सारी ताकत लगी हुई है। सैंकड़ों विधायक, सांसद और सैलीब्रिटी दिल्ली में भाजपा के लिए प्रचार में जुटे हुए हैं पर इस सबके बीच आज तक भाजपा को दिल्ली में आप के खिलाफ कोई बड़ा मुद्दा नहीं मिल पाया है। 

सिख नेता तो भाजपा के समर्थन में आ गए लेकिन वर्कर नहीं : सूत्रों की मानें तो दिल्ली में भाजपा की सरकार बनाने को लेकर पार्टी हाईकमान इस कद्र एग्रैसिव है कि पैसा पानी की तरह बहाया जा रहा है। सिख नेताओं के सारे धड़ों जिनमें से कई तो कट्टर भाजपा विरोधी रहे हैं, को साम दाम दंड भेद का प्रयोग करके पार्टी ने अपनी ओर लाने में सफलता हासिल कर ली है। जमीनी हकीकत यह है कि सिख पाॢटयों के नेता तो भाजपा के साथ सैटिंग करके समर्थन देने पर राजी हो गए हैं पर आम सिख संगत और अकाली दल का आम वर्कर किसी भी हाल में भाजपा के साथ चलने को तैयार नहीं है खासकर सिखों का एक बड़ा तबका जो कि आर.एस.एस. का विरोधी है, साथ नहीं दे रहा है। 

बड़े मुद्दे नहीं तलाश पाई भाजपा 
इसी बीच सियासी माहिरों की मानें तो भाजपा सारे चुनावी प्रचार में आप के खिलाफ कोई बड़ा मुद्दा ही नहीं तलाश पाई। अनेकों रैलियों और चुनावी सभाओं में भाजपा ने सिर्फ आप के खिलाफ बयानबाजी और केजरीवाल को गालियां निकालने जैसे मूर्खतापूर्ण काम ही किए हैं जबकि आप के खिलाफ अब तक कोई बड़ा स्कैंडल या कोई ऐसी बात सामने नहीं ला सके जिससे उसके वोट बैंक को सेंध लगा सकें। दिल्ली के एक सीनियर अकाली नेता का कहना है कि दिल्ली में केजरीवाल ने चाहे लोगों से किए सारे वायदे पूरे नहीं किए पर फिर भी इतना काम किया है कि जो कांग्रेस और भाजपा मिलकर 20 सालों में नहीं करवा पाते। दूसरा भाजपा नेताओं द्वारा जिस प्रकार अपने भाषणों में केजरीवाल को गालियां निकाली जा रही हैं, वह सब उनके लिए वरदान साबित हो रहा है। 

swetha