भाजपा नेता ने विजीलैंस से मांगी नर्सिग काऊंसिल रजिस्ट्रार की जांच

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 08:47 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): भाजपा के नेता सुखमिंद्र पाल सिंह ग्रेवाल ने पंजाब विजीलैंस ब्यूरो के चीफ डायरैक्टर कार्यालय पहुंचकर जहां पंजाब नॄसग कौंसिल कार्यालय में छापामारी करने वाली मोहाली विजीलैंस ब्यूरो की टीम की सराहना की वहीं विजीलैंस चीफ से कौंसिल की रजिस्ट्रार सुरजीत कौर की भी जांच  करने की मांग की है। भाजपा नेता का कहना है कि काऊंसिल में भ्रष्टाचार का सिर्फ ऊपरी सिरा ही दर्शी देवी के रूप में विजीलैंस के हाथ पड़ा है जबकि किसी आइसबर्ग की तरह बहुत बड़ा हिस्सा अभी बेपर्दा होना बाकी है। 


विजीलैंस कार्यालय के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए ग्रेवाल ने कहा कि उन्होंने विजीलैंस चीफ बी.के. उप्पल से मिलकर उन्हें एक मांगपत्र सौंपा है। उक्त मांग पत्र में पंजाब नर्सिग काऊंसिल में पिछले दिनों विजीलैंस टीम द्वारा छापामारी करके रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार की गई मुलाजिम दर्शी देवी के जरिए भ्रष्टाचार की जड़ों तक पहुंचने की मांग की गई है।

 

सुखमिंद्र पाल सिंह ग्रेवाल ने कहा कि उन्होंने विजीलैंस प्रमुख से मांग की है कि काऊंसिल की रजिस्ट्रार सुरजीत कौर से पूछताछ की जानी चाहिए और यह भी पता लगाया जाए कि करोड़ों रुपए का सॉफ्टवेयर का काम सुरजीत कौर के बेटे अमतेश्वर सिंह के करीबी दोस्त गौरव को किस तरह हासिल हुआ है और इस काम को अलॉट करने के लिए किस तरीके से पंजाब सरकार के नियमों की अनदेखी की गई है। ग्रेवाल ने कहा कि इसके साथ ही यह भी जांच की जाए कि प्रत्येक वर्ष नॄसग परीक्षाओं के लिए तय होने वाले परीक्षा केंद्रों हेतु रिश्वत के तौर पर कितना पैसा वसूल किया जाता रहा है और उससे किस-किस मुलाजिम ने जायदाद अर्जित की है। ग्रेवाल ने रजिस्ट्रार सुरजीत कौर की पीएच.डी. की डिग्री की भी जांच कराने की मांग की है क्योंकि उन्हें पता चला है कि कभी भी सरकार ने सुरजीत कौर को पीएच.डी. के लिए छुट्टी या अनुमति नहीं दी है। 
 

Punjab Kesari