भगवान परशुराम की जन्मस्थली ''रकासन'' को भव्य तीर्थ स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा: गजेन्द्र शेखावत

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 10:01 PM (IST)

नवांशहर : नवांशहर विधानसभा क्षेत्र में स्थित भगवान परशुराम जी की जन्मस्थली 'रकासन' में भव्य तीर्थ स्थल का निर्माण किया जाएगा। यह घोषणा केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने वीरवार को 'रकासन' में हुए भव्य कार्यक्रम में की। शेखावत ने कहा कि जब डॉ. सुभाष शर्मा ने उन्हें इस ऐतिहासिक स्थान के बारे में बताया तो उन्होंने स्वयं यहाँ नतमस्तक होने का निर्णय किया। उन्होंने बताया कि भगवान परशुराम सर्व समाज के लिए श्रद्धेय हैं। इस ऐतिहासिक स्थल को संस्कृति और टूरिज़्म का बड़ा केंद्र बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब की बहुत बड़ी सांस्कृतिक विरासत है जिसे सहेजना मोदी सरकार की प्रतिबद्धता है। शेखावत ने कहा कि सनातन धर्म और भारतीय संस्कृति को नुकसान पहुंचाने के लिए विदेशी आक्रांताओं ने हमले किए और साजिशें रचीं लेकिन हमारी संस्कृति और धर्म आज भी जीवंत हैं। यह इस बात का प्रमाण है कि सनातन धर्म एक शाश्वत सत्य है।

कार्यक्रम में बोलते हुए पंजाब भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कहा कि आज पंजाब के हर वर्ग के लिए ख़ुशी की बात है कि भगवान परशुराम का भव्य तीर्थ बनने जा रहा है । उन्होंने इसके लिए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्हें ख़ुशी है कि डॉ. सुभाष शर्मा द्वारा किए गए प्रयास रंग लाए हैं। पंजाब भाजपा के उपाध्यक्ष डॉ. सुभाष शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा का चुनाव लड़ते समय उन्होंने वादा किया था कि रकासन में भव्य तीर्थ स्थल निर्माण के लिए इस स्थान को प्रसाद स्कीम में लेकर आने का प्रयास करेंगे। उनके इस निवेदन पर केंद्रीय मंत्री शेखावत ने जिस उत्साह के साथ सकारात्मक प्रतिक्रिया दी , इसके लिए वह हमेशा शेखावत के ऋणी रहेंगे । उन्होंने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा के विकास के लिए प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए कहा कि उन्होंने जो संकल्प पत्र रखा था उसे पूरा करने के लिए पूर्ण प्रयास करेंगे। उन्होंने इस भव्य आयोजन के लिए रकासन मंदिर कमेटी, गांव की पंचायत और ब्रह्म सभा नवांशहर का हार्दिक आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में बृज रस अनुरागी पूर्णिमा जी ( पूनम दीदी ) वृंदावन धाम ने श्रद्धालुओं को भक्ति रस से निहाल किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक प्रमोद कुमार , रामगोपाल सहित बड़ी संख्या में संत समाज भी अपना आशीर्वाद देने के लिए पहुंचे। कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश , पूर्व प्रदेश मंत्री तीक्ष्ण सूद , दुर्गेश पाठक , ज़िला अध्यक्ष संजीव वशिष्ठ , राजविंदर लक्की, सुशील शर्मा, विकास शर्मा, निपुण शर्मा , निमिशा मेहता , परमिंदर शर्मा , जतिन्द्र अटवाल , सुखमिंदर गोल्डी , पूनम माणिक, विशाल शर्मा, राजीव शर्मा माना , अविनाश शर्मा, ब्राह्मण सभा से शेखर शुक्ला , देवी दयाल सहित समाज के सभी लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor