दिसम्बर तक लटक सकती है भाजपा की संगठनात्मक चुनाव प्रक्रिया

punjabkesari.in Thursday, Nov 21, 2019 - 09:32 AM (IST)

चंडीगढ़(शर्मा): भाजपा के पंजाब प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक के कार्यकाल की समय अवधि पूरी होने के नजदीक है जिसके चलते पद को पाने के लिए चाहवान नेताओं ने हाईकमान के समक्ष गोटियां फिट करनी शुरू कर दी हैं। इस संबंधी मीडिया में भी चर्चा सरगर्म होने लग गई है लेकिन संगठनात्मक चुनाव को लेकर हाईकमान द्वारा तय शैड्यूल से पिछड़ती जा रही है।

हाईकमान द्वारा संगठनात्मक चुनाव के लिए निर्धारित शैड्यूल अनुसार बूथ स्तर के प्रधान और सदस्य का चयन सितम्बर माह में पूरा हो जाना चाहिए था जबकि अक्तूबर में मंडल स्तर के पदाधिकारियों के चयन की प्रक्रिया पूरी की जानी थी। नवम्बर माह समाप्त होने को है जबकि पंजाब में अभी मंडल स्तर की चुनाव प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। नवम्बर में जिला स्तर के पदाधिकारियों का चयन पूरा किए जाने का लक्ष्य रखा था। 

इस संबंधी प्रदेश भाजपा संगठनात्मक चुनाव प्रभारी अनिल सरीन ने कहा कि अब प्रक्रिया दिसम्बर माह तक लटक जाएगी। जाहिर है पार्टी अध्यक्ष के चयन के लिए निर्धारित 15 दिसम्बर तक की अवधि भी लेट-लतीफी के चलते प्रभावित होगी। किसी भी स्थिति में संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया प्रदेश पार्टी अध्यक्ष के 15 दिसम्बर तक चयन से पहले पूरी नहीं हो पाएगी। पंजाब विधानसभा उपचुनाव और उसके बाद पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कमल शर्मा के निधन के चलते संगठनात्मक चुनाव का हाईकमान द्वारा तय शैड्यूल प्रभावित हुआ है। अभी मंडल प्रधानों के चुनाव की प्रक्रिया जारी है। दिसम्बर के पहले सप्ताह में जिला प्रतिनिधियों के चयन की प्रक्रिया को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है।
 

swetha