किसानों के टैंट में घुस कर भाजपा वर्कर ने बनाई वीडियो, माहौल हुआ तनावपूर्ण

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 05:56 PM (IST)

कोटकपूरा (नरिन्द्र): भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की तरफ से जिला प्रधान जसपाल सिंह नंगल के नेतृत्व नीचे भाजपा की राज्य सचिव सुनीता गर्ग के घर आगे लगाए गए पक्के मोर्चे के 124वें दिन आज उस समय पर माहौल तनावपूर्ण हो गया, जब एक व्यक्ति ने किसानों की तरफ से लगाए टैंट में दाखिल होकर वीडियो बनाने की कोशिश की। कुछ किसानों को जब उक्त व्यक्ति की तरफ से वीडियो बनाए जाने का पता लगा तो उन्होंने उसको काबू करने की कोशिश की परंतु वह वहां से भाग गया। गुस्से में आए किसान जिनमें बड़ी संख्या में औरतें भी शामिल थीं। रोष के तौर पर भाजपा नेता सुनीता गर्ग के घर के दरवाजे आगे धरना लगाकर बैठ गए, जिसके साथ भाजपा नेता के घर के अंदर या बाहर जाने का रास्ता पूरी तरह बंद हो गया। 

इस दौरान संगठन के जिला प्रधान जसपाल सिंह नंगल, भोला शर्मा प्रधान ब्लाक जैतो, नत्था सिंह रोड़ीकपूरा, नछत्तर सिंह रण सिंह वाला और सुखदेव सिंह रण सिंह वाला ने कहा कि संगठन की तरफ से पहले दिन से ही बहुत शांतिमयी ढंग के साथ यहां धरना दिया जा रहा है परंतु भाजपा नेताओं की तरफ से इस धरने को खत्म करवाने के लिए लगातार भद्दी हरकतें की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि भाजपा का एक व्यक्ति जब वीडियो बना रहा था तो किसानों की तरफ से उसकी शिनाख्त पूछे जाने पर उसने कोई जवाब नहीं दिया और वह मोबाइल समेत वहां से खिसक गया। उन्होंने कहा कि संगठन की तरफ से आज भाजपा उम्मीदवारों के अलग-अलग वार्डों में जाकर पैदल झंडा मार्च किया जाना था ताकि लोगों को भाजपा की तरफ से दिल्ली में की जा रही कार्यवाहियों से अवगत करवाया जा सके परंतु आज की इस हर्कत कारण यह प्रोग्राम नहीं हो सका। 

इस दौरान भाजपा नेताओं ने प्रशाशन से मांग की कि आज की यह हरकत करने वालों खिलाफ तुरंत मामला दर्ज किया जाए। इस सम्बन्ध में भाजपा की राज्य सचिव सुनीता गर्ग के साथ फोन पर बात की तो उन्होंने बताया कि हाईकमांड की तरफ से उनको कोटकपूरा की मौजूदा पोजिशन बारे पूछा गया था और सारी स्थिति की फोटो खींचकर भेजने के लिए कहा गया था, जिस कारण उन्होंने अपने एक वर्कर को किसानों की फोटो खींचने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि उनका वर्कर वीडियो नहीं बना रहा था और सिर्फ फोटो ही खींच रहा था, परंतु किसान उसके पीछे पड़ गए। सूचना मिलने पर भुपिन्दर सिंह एस.पी फरीदकोट, बालकृष्ण सिंगला एस.पी फरीदकोट, बलकार सिंह संधू डी.एस.पी. कोटकपूरा और इंस.गुरमीत सिंह एस.एच.ओ. थाना सिटी कोटकपूरा पुलिस फोर्स समेत तुरंत मौके पर पहुंचे और सारी स्थिति को संभाल लिया।

Mohit