दिवाली के दिन जालंधर में हुए धमाके का Video आया सामने, कई घरों और गाड़ियों के शीशे टूटे

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2019 - 11:25 AM (IST)

जालंधर (वरुण): दिवाली की रात जालंधर के मकसूदां में बाबा मोहन दास नगर में खाली प्लाट में हुए धमाके की वीडियो सामने आई है। धमाके से आसपास के घरों के और आसपास खड़ी कारों के शीशे टूट गए। इस धमाके से तकरीबन 1 किलोमीटर का इलाका वाइब्रेट किया।

जानकारी के अनुसार गत रात वेरका मिल्क पलांट नज़दीक स्थित बाबा मोहन दास नगर में एक खाली प्लाट में ज़बरदस्त धमाका हुआ और दिवाली की खुशियों की रफ्तार थम सी गई। पहले तो लोग यह समझते रहे कि शायद भूचाल का झटका है लेकिन जैसे ही धमाके की ख़बर फैली तो लोगों में दहशत का माहौल बन गया। धमाके वाले स्थान से कुछ प्लास्टिक की वस्तुएं बरामद की गई, जिस कारण धमाका हुआ बताया जा रहा है।

पुलिस आधिकारियों के मुताबिक उक्त प्लाट में धमका दीवाली के दिनों में बिकने वाली नकली पिस्तौलों में इस्तेमाल होने वाली गोलियों के कारण हुआ था, जो कि उक्त प्लाट में किसी होलसेलर पटाख़ा व्यापारी की तरफ से डम्प की गई थीं। वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस कमिशनर जालंधर गुरप्रीत सिंह भुल्लर भी पहुंचे और जांच शुरू की। पुलिस कमिशनर गुरुप्रीत सिंह भुल्लर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि धमाका खाली प्लाट में डम्प किए गए पटाख़ों के कारण ही हुआ है। उन्होंने बताया कि यहां से हमें लोकल एम. सी. की तरफ से फ़ोन के ज़रिए सूचना मिली थी, जिसके बाद मौके पर पुलिस पार्टी और फोरेंसिक टीम पहुंची। उसका उक्त प्लाट बस्ती क्षेत्र में रहने वाले किसी पटाख़ा व्यापारी का बताया जा रहा है, जिसने प्रशासनिक सख्ती के कारण पटाख़े यहां बोरियों में रखे थे। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Vatika