कोरोना की वैक्सीन के बाद शहर में आ सकती है ब्लड की कमी, पढ़ें क्यों?

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 02:04 PM (IST)

जालंधर (सोनू): पंजाब में एक तरफ कोरोना संकट से हाहकार मचा हुआ है वहीं दूसरी तरफ संक्रमित मामले बढ़ने से ऑक्सीजन की कमी भी विकराल होती जा रही है। ऐसे में सरकार की तरफ से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए टीकाकरण की मुहिम का तेजी से प्रचार किया जा रहा है। आपको बता दें कि पंजाब सरकार ने भी राज्य में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम को 1 मई से खोलने का ऐलान किया है।

PunjabKesari
लेकिन कोरोना का असर अब अस्पतालों में ब्लड बैंक पर भी पड़ सकता है। जी हां! आपको सुनकर थोड़ी हैरानी तो हुई होगी लेकिन ऑक्सीजन के बाद अब कोरोना का असर ब्लड बैंक में भी खून की कमी कर सकता है।

यह भी पढ़ें: सोनू सूद ने लांच किया नया एप, अब कोरोना में ऐसे करेंगे जरूरतमंदों की मदद
जानकारी के लिए आपको बता दें कि कोरोना वैक्सीन लगाने वाला कोई भी व्यक्ति 56 दिन तक किसी को खून दान नहीं कर सकता। ऐसे में वैक्सीनेशन के बाद अब खून की कमी होनी शुरू हो गई है। अगर इस बात पर अभी से गौर न किया गया तो आने वाले साय से यह स्थिति और भयंकर बन सकती है।

यह भी पढ़ें:  अब Online होंगी कैदियों की अदालती पेशियां और मुलाकातें
अगर पंजाब की बात करें तो पंजाब में थैलेसीमिया के हजारों मरीज हैं। जिनको हर हफ्ते 15 दिन बाद खून चढ़ाना पड़ता है।
PunjabKesari

अब अगर आने वाले समय में 18 साल के ऊपर वाले युवक कोरोना वैक्सीन लगा लेंगे तो खून की कमी होना लाजमी है। फिलहाल की बात करें तो जालंधर में इसकी कमी आनी अभी से शुरू हो गई है। जालंधर में थैलेसीमिया पेशेंट के लिए काम कर रही त्रिशला शर्मा का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से उनको खून दान करने वाले कम मिल रहे हैं।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News