पुरानी रंजिश के कारण दो गुटों में खूनी लड़ाई 1 की मौत, 6 गंभीर घायल

punjabkesari.in Saturday, Apr 14, 2018 - 09:48 PM (IST)

पटियाला(चावला/केबी): सिटी पुलिस थाना की हद में पड़ते पटियाला बाइपास पर गावं इस्लामपुर में 30.3.2018 की शाम को दो गुटों में पुरानी दुश्मनी के चलते एक सर्विस स्टेशन पर समझौता करने के लिए एक गुट के 50 के करीब लोगों द्वारा  छह व्यक्तियों गुरतेज सिंह, संदीप सिंह, सोहन सिंह, सुखविंदर सुक्खा, लवप्रीत और कमल को बुरी तरह से घायल कर दिया, जिनको राजपुरा के सिविल अस्पताल में लाने के बाद चंडीगढ़ के 32 सैक्टर अस्पताल में रेफेर कर दिया गया था। इस खूनी खेल के बाद हमलावर घटना स्थल से भाग गया था। 

सिटी पुलिस ने सूचना मिलने घायल गुरतेज सिंह पुत्र रंजीत सिंह वासी सुरल खुर्द की शिकायत पर कार्यवाही करते हुए आरोपी जसकरण बेदी, गुरकीरत लम्बड़, गुरविंदर सिंह तोता, जस्सी, पप्पी, आशीष, बिल्ला, पन्नू भ_ेवाला, गुरविंदर सिंह व 35-40 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा आईपीसी की धारा 307, 324, 323, 148, 149 के तहत मामला दर्ज किया गया था, जिसमे से कल रात चंडीगढ़ में उपचाराधीन ढकानसू निवासी घायल सोहन सिंह सोहणा की मौत हो गई। इसके तहत गुस्साए घरवालों और रिश्तेदारों व गावं के लोगों ने पुलिस पर आरोपियों पर कार्यवाही न करने और उल्ट घायलों पर मामला दर्ज करने का आरोप लगते हुए मृतक के शव को सड़क के बीच रख गगन चौंक बाई पास पर ट्रैफिक जाम कर दिया। देखते ही देखते वाहनों की लंबी-लंबी लाइने लग गई। 

इस मौके पर राजपुरा का सारा पुलिस प्रशासन मौजूद था। 2 घंटे तक जाम लगा प्रशासन से इंसाफ की मांग करने के बाद तहसीलदार हरसिमरत सिंह और बाद में पहुंचे डी.एस.पी. कृष्ण कुमार पांथे ने बहुत ही जल्द परिजनों को इंसाफ दिलवाने का वायदा करते हुए कहा की पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को पहले ही गिरतार कर किया है और बाकी के आरोपी भी जल्द ही पुलिस की पकड़ में होंगे इसी के साथ आरोपियों पर लगी धारा 307 सोहन सिंह की मौत के बाद 302 में परिवर्तित कर दी गयी है। डी.एस.पी. द्वारा दिलासा दिलवाने के बाद 2.5 घंटे बाद ट्रैफिक चालु करवाया जा सका।

Vaneet