ब्लू व्हेल गेम ने ली छात्र की जान, ट्रेन के आगे कूदकर किया सुसाइड

punjabkesari.in Friday, Sep 28, 2018 - 10:30 PM (IST)

खन्ना (सुनील): ब्लू व्हेल गेम ने खन्ना के एक छात्र की जान ले ली। इस गेम के चलते 11वीं कक्षा के एक छात्र ने ट्रेन के आगे कूदकर सुसाइड कर लिया। मृतक की पहचान मानव वर्मा (16) पुत्र नवीन वर्मा, निवासी शिवपुरी मोहल्ला खन्ना के तौर पर हुई। रेलवे पुलिस ने इस संबंध में धारा 174 की कार्रवाई करते हुए पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मानव वर्मा राधा वाटिका सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ता था। घटना वाले दिन जैसे ही वह स्कूल से घर आया तो उसकी मां बाजार में किसी काम से निकल गईं। पीछे वह भी घर से निकल गया और वापस नहीं लौटा। उसका शव रेलवे ट्रैक पर रत्नहेड़ी रेलवे फाटक के पास मिला। बीती रात  शव की पहचान हुई। जांच में सामने आया कि मानव मोबाइल पर हर समय व्यस्त रहता था। घटना के बाद उसका मोबाइल भी फॉर्मेट हुआ था। इससे शक है कि उसकी मौत ब्लू व्हेल गेम की वजह से हुई है। पुलिस ने भी यही शक जताया है और साथ ही परिवार को भी इसी बात का संदेह है। 

करियाना व्यापारी का इकलौता बेटा था मानव
मानव वर्मा शहर के नामवर बगली करियाना स्टोर के मालिक नवीन वर्मा का इकलौता बेटा था। उसकी रुचि मोबाइल या लैपटॉप में बहुत ज्यादा रहती थी। वह किसी से कम ही बातचीत करता था। वह पढ़ाई में तेज था और आईटी में उसकी बहुत रुचि थी। लोगों को संदेह है कि वह ब्लू व्हेल के हर चैलेंज को स्वीकार करते हुए ट्रैक पर जाकर ट्रेन के आगे आ गया।

दोस्त ने लगाया था गेम में
भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक, मानव का एक अन्य दोस्त जो मोहल्ले में ही रहता है, ब्लू व्हेल गेम खेलता था। उसने ही मानव को इसके बारे में बताया था। बताया जाता है कि वह अक्सर मानव को कहता था कि गेम के चैलेंज पर खरा उतरना आसान नहीं है। लेकिन मानव कहता था कि उसके लिए कोई काम मुश्किल नहीं। गेम के टास्क ने आखिर उसकी जान ले ली।

क्या कहना है पुलिस का 
इस संबंध में जब जीआरपी के एएसआई कुलदीप सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि ट्रेन के गार्ड ने उन्हें मीमो भेजकर सूचना दी थी कि कोई लड़का ट्रेन के आगे आ गया। इसके बाद उन्होंने शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल भेजा था। वहीं उसकी पहचान हुई। आज पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया।

Vaneet