ऑस्ट्रेलिया लेजाने का झांसा देकर दुल्हन हुई फुर्र...डिप्रैशन में आए लड़के ने छोड़ा घर

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2019 - 05:26 PM (IST)

संगरूर(प्रिंस): संगरूर के धुरी में एक लड़की ने विवाह करवाकर लड़के को भी अपने साथ विदेश लेजाने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत पर कार्यवाही करते हुए लड़की के माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल अनमोल के पिता जगदीश राय ने अखबार में इश्तिहार देकर अपने पुत्र का नाभा की रहने वाली जेसिका, जो मौजूद समय में ऑस्ट्रेलिया में है, के साथ यह सोच कर विवाह किया था कि उनका पुत्र भी विदेश चला जाएगा। लड़की के पारिवारिक सदस्यों ने लड़के को विदेश लेजाने के बदले में पैसों की मांग की थी, जिसके बाद अनमोल के परिवार ने विवाह से पहले 15 लाख रुपए और गहने दे दिए थे और बाकी के पैसे बाद में देने की बात हुई थी। 

उन्होंने आगे बताया कि अनमोल का विवाह मई महीने में जेसिका के साथ हुआ था और लड़की करीब 40 दिन ससुराल परिवार के साथ रहने के बाद 24 जून को ऑस्ट्रेलिया चली गई। जैसे ही जेसिका ऑस्ट्रेलिया पहुंची वह अपने वायदे से मुकर गई। उसने परिवार और पति के साथ फोन पर बातचीत करनी भी बंद कर दी। जब इस सम्बन्धित लड़की के पारिवारिक सदस्यों के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कोई सन्तोषजनक जवाब नहीं दिया।



अनमोल के एक रिश्तेदार ने बताया कि अनमोल को जेसिका के पारिवारिक सदस्यों की तरफ से धमकी दी जा रही थी और टॉर्चर भी किया जा रहा था, जिससे परेशान होकर वह अपने मोबाइल पर मेसेज छोड़कर अब घर से कहीं चला गया है। वहीं एस.एच.ओ. दर्शन सिंह का कहना है कि उनकी की ओर से 420 तथा 120बी के अंतर्गत मामला दर्ज करके जेसिका के माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि वह यह भी कोशिश कर रहे हैं कि जेसिका को ऑस्ट्रेलिया से वापस बुलाया जाए। पुलिस नौजवान की तलाश कर रही है।

Vaneet