भारत-पाक सीमा पर संदिग्ध परिस्थितयों में मिली नाव, जांच में जुटी BSF व पंजाब पुलिस

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 01:33 PM (IST)

बमियाल/दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया): आज बमियाल सेक्टर में भारत-पाकिस्तान सीमा की जीरो लाइन पर स्थित गांव तरनांह दरिया में पाकिस्तान से संदिग्ध परिस्थितियों में एक नाव के भारत में प्रवेश करने की खबर मिली है। जिसके चलते मौके पर तैनात बी.एस.एफ. बटालियन 121 के अधिकारियों ने तुरंत इसकी सूचना बमियाल थाने को दी। बमियाल पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच कर रही है।

दरअसल, यह मामला सेक्टर बमियाल का है, जहां भारत और पाकिस्तान की जीरो लाइन पर गांव स्कोल और ढींडा के बीच एक तरनांह नदी बहती है। जो पाकिस्तान से भारत में प्रवेश करती है। जहां बीती रात करीब 8 बजे अचानक एक नाव पाकिस्तान से भारत में प्रवेश करती दिखी, जिसे तुरंत बी.एस.एफ. बटालियन 121 के जवानों ने पकड़ लिया और अपने अधिकारियों को सूचना दी।

दरअसल, यह मामला सीमा सुरक्षा बल की बी.ओ.पी. पोस्ट ढींडा के अंतर्गत आता है जिसके चलते वहां मौजूद अधिकारियों ने तुरंत इसकी सूचना पंजाब पुलिस और बामियाल में तैनात ए.एस.आई. विजय कुमार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की। उन्होंने कहा कि एक नाव बरामद की गई है। इससे पहले भी कई बार पाकिस्तान की ओर से ऐसी नावें भारत आने की सूचनाएं मिल चुकी है। इस संबंध में उचित जांच की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News