इस वर्ष बॉर्डर रेंज पुलिस ने पकड़ी 300 करोड़ की हैरोइन, 1992 तस्कर किए काबू

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 05:35 PM (IST)

अमृतसर (इंद्रजीत): बॉर्डर रेंज पुलिस ने आई.जी सुरेंद्र पाल सिंह परमार के नेतृत्व में हैरोइन व अन्य नशे के तस्करों पर भारी गाज गिराते हुए इस वर्ष (2019) के पिछले 8 महीनों में 300 करोड़ रुपए अंतर्राष्ट्रीय कीमत की हैरोइन बरामद की है। नशों की तस्करी करते 1992 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि पिछले वर्ष के 12 महीनों में गिरफ्तारी की संख्या 1886 थी। जोकि पिछले वर्ष की अपेक्षा 41% अधिक है।

तरनतारन में की 38 किलो हैरोइन बरामद
बॉर्डर रेंज के तरनतारन में हैरोइन की सभी जिलों से अधिक बरामदगी करते हुए 38 किलो हैरोइन का रिकॉर्ड तोड़ा। जबकि मजीठा में 18.3 किलो, बटाला में 1.6  किलो गुरदासपुर में .810 ग्राम और पठानकोट में .428 ग्राम मात्रा में हैरोइन बरामद की l पिछले वर्ष 12 महीनों में 5 जिलों में हैरोइन की बरामदगी 41.5 किलो थी जबकि नए वर्ष की 8 महीनों की बरामदगी पिछले वर्ष के मुकाबले 120% अधिक है।

अफीम पर गाज
अफीम (ओपियम) पर बड़ी कार्रवाई करते हुए बॉर्डर रेंज पुलिस ने तरनतारन से  बटाला गुरदासपुर मजीठा पठानकोट से 10.55 किलोग्राम अफीम 8 महीने में बरामद की जो कि पिछले साल की 6.86 किलोग्राम की बरामदगी के सामने 132 प्रतिशत अधिक है।

चूरा पोस्त पर पकड़
नए वर्ष में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चूरा पोस्त पर कड़ी कार्रवाई में बॉर्डर रेंज के पांच पुलिस जिलों में 1315 किलोग्राम बरामद की। जो कि पिछले वर्ष की 748 किलो बरामदगी की अपेक्षा 164% अधिक है।

अन्य नशों पर की कार्यवाही
अन्य नशों में बॉर्डर रेंज पुलिस ने पांच पुलिस जिलों में भांग, चरस, नारकोटिक पाउडर, कैप्सूल, गोलियां, गांजा, नशीले इंजेक्शन व नशीले सिरप इत्यादि नशों पर भी कड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में खेपें बरामद की हैं। आई.जी बॉर्डर रेंज सुरेंद्रपाल सिंह परमार ने बताया कि नशा तस्करी के विरुद्ध पांच जिलों की पुलिस का अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस को निर्देश दिए हैं कि नशा तस्करी के मामले में पाए जाने वाले किसी व्यक्ति से रियायत ना की जाए। जबकि इसके अतिरिक्त पुलिस को सचेत किया है कि किसी बेगुनाह को परेशान ना किया जाए।

"शेर" हुआ गिरफ्तार बारी "चीते" की
बड़े तस्करों की गिरफ्तारी के बारे में चुटकी लेते हुए आई.जी बार्डर रेंज कहते हैं कि "शेर" तो पकड़ा गया अब बारी "चीते" की है। जिक्रयोग्य है कि कल 37 करोड़ की हैरोइन के साथ पकड़े गए व्यक्ति का नाम शमशेर सिंह उर्फ शेरा है जबकि पिछले दिनों 27 करोड़ रुपए की हैरोइन का अपराधी रंजीत सिंह उर्फ चीता है जिसे अभी गिरफ्तार करना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News