6 महीने पहले दोस्त बनी युवती करने लगी परेशान, कंजक पूजन से पहले युवक ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Saturday, Oct 24, 2020 - 05:30 PM (IST)

लुधियाना (ऋषि): 6 महीने पहले हिमाचल में एक धार्मिक स्थल पर माथा टेकने जाते समय दोस्त बनी युवती से तंग होकर 23 साल के युवक ने घर पर कंजक पूजन से पहले पंखे से रस्सी के सहारे फंदा लगा आत्महत्या कर ली। मृतक के पास से मिले सुसाइड नोट में युवती और उसके मां-बाप द्वारा परेशान किए जाने का जिक्र किया गया है। इसी के आधार पर डिवीजन नं.7 की पुलिस ने टिब्बा रोड की रहने वाली युवती खुशी, उसके पिता राजन पाठक और मां नीतू पाठक के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज किया है।

जानकारी देते ई.डब्ल्यू.एस. कालोनी, ताजपुर रोड के रहने वाले पिता सुरिंदर कुमार ने बताया कि उसका शिंगार रोड पर बैंड का काम है। शिवम (23) उनका बड़ा बेटा था। छोटा बेटे के नाम प्रेम है। लगभग 6 महीने पहले इलाके से धार्मिक स्थल पर माथा टिकवाने के लिए 1 बस गई थी, जिसमें बेटे की उक्त युवती से दोस्ती हो गई। 2 महीने से युवती बेटे को तंग परेशान करने लग पड़ी और उसे झूठे केस में फंसाने की धमकियां देती थी। शुक्रवार रात को दोनों बेटों के साथ काम से घर वापिस लौटा था, सुबह लगभग 7.30 बजे पत्नी सोनिया दोनों बेटों को उठाने के लिए गई तो प्रेम तो साथ में आ गया, लेकिन शिवम टाल मटोल करने लग पड़ा। लगभग 9 बजे कंजक पूजन से पहले जब बेटे को बुलाने के लिए उसके कमरे में गई तो उसने फंदा लगाया हुआ था।

युवती किसी ओर के साथ भागी, पुलिस उठाकर ले गई शिवम को
पिता सुरिंदर के अनुसार लगभग 7 दिन पहले युवती शादी करवाने की नीयत से किसी युवक के साथ भाग गई और पुलिस शक के आधार पर शिवम को उठाकर ले गई और 3 दिनों तक थाना टिब्बा में रखा,जब युवती वापिस आई तो उसने चूड़ा पहना हुआ था,लेकिन 2 दिन पहले अपने मां-बाप के साथ दुकान पर आकर शिवम पर शादी करने का दवाब बनाने लग पड़े, जब बेटे ने शादीशुदा युवती से दूसरी शादी करने से इंकार किया तो उसे धमकाते हुए चले गए।

Mohit