प्यार में इकट्ठे मरने के लिए युवती ने युवक को दिया जहर, फिर जो हुआ सुनकर नहीं होगा यकीन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 09:55 AM (IST)

मोगा (विपन): थाना सदर के अधीन आते गांव मंगेवाला के एक 21 वर्षीय नौजवान की जहरीली दवाई खाने से मौत हो गई। पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरु कर दी है। जांच अधिकारी थाना सदर के ए.एस.आई. सतनाम सिंह ने बताया कि प्रगट सिंह निवासी गांव मंगेवाला ने पुलिस को दर्ज करवाए बयान में आरोप लगाते हुए कहा कि उसके बेटे चमकौर सिंह (21) के पड़ोस में रहने वाली माया नाम की लड़की के साथ प्रेम संबंध थे। 

उक्त ने बताया कि लगभग छह सालों से दोनों के बीच प्रेम संबंध चलते आ रहे थे और दोनों एक दूसरे के साथ शादी करवाना चाहते थे लेकिन लड़की का परिवार इस विवाह से इंकार कर रहा था। बीती 28 अक्तूबर को जब शिकायतकर्ता का बेटा चमकौर सिंह अपने घर की छत पर सो रहा था तो इस दौरान माया उनके घर के पास वाली गली में आई और जहरीली दवाई की बोतल चमकौर सिंह को छत पर फेंक दी और कहा कि दोनों का विवाह नहीं हो सकता और वह दोनों इकट्ठे खुदकुशी कर लेते हैं। माया ने चमकौर को कहा कि वह आधी दवाई पीकर बाकी उसको दे दे। चमकौर ने माया के झांसे में आकर आधी दवाई पी ली और बाकी दवाई उसको दे दी लेकिन माया ने दवाई नहीं पी और वह बोतल लेकर वापिस चली गई। इस दौरान चमकौर सिंह की हालत बिगड़ने लगी तो परिवार वाले उसको मोगा के निजी अस्पताल में ले गए, जहां इलाज के दौरान एक नवंबर की शाम को उसकी मौत हो गई। 

वहीं चमकौर सिंह की मौत के बाद माया और उसका पूरा परिवार घर छोड़कर फरार हो गया है। उधर जांच अधिकारी का कहना है कि फिलहाल प्रगट सिंह के बयानों पर 174 की कार्रवाई करते हुए लाश को पोस्टमार्टम के बाद परिवार के हवाले कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच पूरी होने के बाद अगली कार्रवाई आरंभ की जाएगी।

Mohit