पढ़ाई के लिए बहन के समझाने से दुखी मासूम लड़के ने कर ली आत्महत्या

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2020 - 04:32 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): थाना सिटी के अधीन मुहल्ला प्रहलाद नगर में बीती देर रात पढ़ाई के लिए बहन के समझाने से दुखी छोटे भाई 12 वर्षीय शेखर सैनी पुत्र विशाल सैनी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। रविवार देर रात 10 बजे के करीब सूचना मिलते ही थाना सिटी में तैनात एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर गोबिन्द्र कुमार बंटी पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंच शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज मामले की जांच में जुट गए। मृतक शेखर सैनी आठवीं कक्षा में पढ़ता था।

थाना सिटी पुलिस के समक्ष मृतक शेखर सैनी की बहन जैसमीन ने पुलिस को बताया कि रविवार शाम को मेरी छोटी बहन ने शेखर को खेलते देख समझाया कि पढ़ाई भी कर लिया करो। इसके बाद से शेखर अचानक गायब हो गया। हम लोग उसकी तलाश में जुटे ही थे कि रात साढ़े 9 बजे के करीब देखा कि घर के बाहर हवेली में शेखर फंदे से लटका हुआ था। हमारी आवाज सुन लोग मौके पर पहुंचे तो देखा शेखर की मौत हो चुकी है।

जब इस संबंधी थाना सिटी पुलिस में तैनात एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर गोबिन्द्र कुमार बंटी से पूछा तो उन्होंने बताया कि पुलिस जांच में पता चला कि मृतक शेखर सैनी की मां की हत्या के मामले में उसका पिता विशाल सैनी जेल में है। घर में तीनों भाई-बहन ही रहते हैं। मृतक शेखर ने मानसिक परेशानी में ही फंदे लगा खुदकुशी की है। मृतक शेखर सैनी की बहन जैसमीन के बयान पर पुलिस ने इस मामले में धारा 174 के अधीन कार्रवाई पूरी कर शव परिजनों के हवाले कर दिया है।

Mohit