सिद्धू और हरीश रावत में ‘ब्रेकफास्ट डिप्लोमेसी’, हुई इस बात को लेकर बड़ी चर्चा

punjabkesari.in Thursday, Mar 11, 2021 - 11:20 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी कुमार): पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू व पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत में बुधवार को पंजाब भवन में ‘ब्रेकफास्ट डिप्लोमेसी’ हुई। बताया जा रहा है कि इस दौरान रावत ने सिद्धू से भावी रणनीति पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। वैसे तो रावत पहले ही कह चुके थे कि बजट के बाद कांग्रेस सिद्धू पर फैसला लेगी। इस मुलाकात को भी इसी परिप्रेक्ष्य में देखा जा रहा है। 

बुधवार को बजट सत्र का अंतिम दिन था और इससे ठीक पहले हरीश रावत ने सिद्धू से मुलाकात कर अपनी बात पर मोहर भी लगा दी है। हालांकि रावत और सिद्धू की तरफ से मुलाकात के दौरान हुई बातचीत को सार्वजनिक नहीं किया गया है। हरीश रावत ने कहा कि सिद्धू से यह उनकी औपचारिक मुलाकात थी। हालांकि इससे पहले रावत स्पष्ट कर चुके हैं कि जल्द ही तय कर दिया जाएगा कि सिद्धू राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस पार्टी के लिए कार्य करेंगे या राज्य स्तर पर कोई जिम्मेदारी निभाएंगे। खुद सिद्धू भी स्पष्ट कर चुके हैं कि राहुल गांधी उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपेंगे, उन्हें स्वीकार होगी। 

कहा जा रहा है कि कै. अमरेंद्र भी सिद्धू को मंत्रिमंडल में लेना चाहते हैं लेकिन किसी कारणवश अभी तक यह संभव नहीं हो पाया है। कै. अमरेंद्र और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच शुरू हुआ संवाद भी बंद पड़ा है। माना जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद सिद्धू जल्द ही कै. अमरेंद्र सिंह के साथ मुलाकात कर सकते हैं। यह संकेत इसलिए भी हैं कि इस बार विधानसभा के बजट सत्र में सिद्धू ने अपनी उपस्थिति जोर-शोर से दर्ज करवाई है। बुधवार को भी सिद्धू विधानसभा में खूब गरजे। माना जा रहा है कि यह उनकी वापसी के ही संकेत हैं और अब सिद्धू एक बार फिर अपनी सक्रियता बढ़ा रहे हैं। उधर, हरीश रावत ने स्पष्ट किया है कि नवजोत सिंह सिद्धू पर जो भी निर्णय होगा, वह सिद्धू की क्षमता और भविष्य की संभावनाओं को ध्यान में रखकर किया जाएगा। साथ ही इस निर्णय में कै. अमरेंद्र सिंह के आशीर्वाद और उनका हाथ दिखाई देना लाजमी है, क्योंकि यह पंजाब और कांग्रेस दोनों के हित में रहेगा। रावत ने कहा कि कै. अमरेंद्र सिंह कांग्रेस के मजबूत स्तंभ हैं और पार्टी में अत्यधिक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News