Breaking: SGPC चुनावों को लेकर बीबी जागीर कौर का बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 08:13 PM (IST)

पंजाब डेस्क : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) चुनावों  को लेकर पूर्व एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने इस बार चुनाव नए बोर्ड से लड़ने का ऐलान किया है। बीबी जगीर कौर ने यह ऐलान करते हुए कहा कि वह ''शिरोमणि अकाली पंथ'' के नाम से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इस बार एस.जी.पी.सी. को रिवायती पार्टियों से मुक्त करवाया जाएगा। 

बीबी जगीर कौर ने आज कपूरथला कस्बा बेगोवाल में संत प्रेम सिंह मुराले वालो के 73वें 3 दिवसीय वार्षिक समारोह  के दौरान नई कमेटी का ऐलान किया है। इस दौरान उन्होंने  एस.जी.पी.सी.  के प्रधान के चयन के लिए लिफाफा कल्चर का विरोध किया। 

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा हरी झंडी मिलने के बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के आम चुनावों की तैयारी की प्रक्रिया शुरू हो गई है। गुरुद्वारा आयोग के मुख्य आयुक्त जस्टिस एस.एस. सराओं (सेवा मुक्त) के द्वारा पंजाब के मुख्य सचिव, अतिरिक्त मुख्य सचिव और सभी जिलों के डिप्टी कमिश्नर को पत्र जारी करके कहा गया है कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नए बोर्ड के गठन के लिए मतदाता सूचियों की तैयारी का कार्य शुरू करवाया जाए। कमेटी के अध्यक्ष पद के आम संभावित चुनाव करीब 7 वर्ष की देरी से होंगे। इससे पूर्व ये चुनाव वर्ष 2011 में हुए थे और फिर वर्ष 2016 में होने थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News