Punjab Wrap Up: पंजाब में Night Curfew का बदला समय तो वहीं पंजाब कांग्रेस में सिद्धू की Entry को लेकर कैप्टन ने कही ये बड़ी बात, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Mar 18, 2021 - 06:08 PM (IST)

जालंधर: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कांग्रेस में नवजोत सिद्धू की एंट्री पर बोलते कहा कि अगर वह मेरा पद लेना चाहते हैं तो ले ले लेकिन फैसला हाईकमान करेगी। तो वहीं पंजाब में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने बड़ा ऐलान करते हुए राज्य के 9 जिलों में कर्फ्यू के समय में बदलाव किया है। अब पंजाब के जिला जालंधर, लुधियाना, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, होशियारपुर, नवांशहर, रोपड़, कपूरथला, मोहाली में नाइट कर्फ़्यू का समय रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक किया गया है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब कांग्रेस में सिद्धू की Entry को लेकर कैप्टन ने कही ये बड़ी बात
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कांग्रेस में नवजोत सिद्धू की एंट्री पर बोलते कहा कि अगर वह मेरा पद लेना चाहते हैं तो ले ले लेकिन फैसला हाईकमान करेगी। दरअसल, पंजाब में कांग्रेस सरकार के 4 साल पूरे होने के संबंधित अपने कार्यकाल की प्राप्तियाँ गिनाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से प्रैस कान्फ़्रेंस की जा रही है। इस दौरान कैप्टन ने कहा कि सिद्धू हमारी टीम का हिस्सा है। उनके साथ मेरा परिवारिक संबंध है। अगर वो मेरा पद लेना चाहते है तो ले लें। 

बड़ी खबर: पंजाब में Night Curfew का समय बदला, अब इतने बजे लगेगा कर्फ्यू
पंजाब में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने बड़ा ऐलान करते हुए राज्य के 9 जिलों में कर्फ्यू के समय में बदलाव किया है। अब पंजाब के जिला जालंधर, लुधियाना, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, होशियारपुर, नवांशहर, रोपड़, कपूरथला, मोहाली में नाइट कर्फ़्यू का समय रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक किया गया है। 

जालंधर में कोरोना का अब तक का बड़ा Blast, 5 की मौत सहित इतनी बड़ी संख्या में आए केस
जिला जालंधर में गुरुवार को अब तक का सबसे बड़ा धमाका हुआ है, जिसके बाद हर तरफ हड़कंप मच गया है। जिले में आज कोरोना से 5 की मौत जबकि 510 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज आए पॉजिटिव रोगियों में गोराया, फिल्लौर आदि कई क्षेत्रों से लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

लुधियाना में कोरोना से 4 की मौत, Student सहित एक दिन में आए इतने केस
पंजाब में कोरोना का कहर दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। इसी के चलते जिला लुधियाना में गुरुवार को कोरोना से 4 की मौत जबकि 237 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज आए पॉजिटिव रोगियों में कुछ बाहर के जिले के भी बताए जा रहे है। वहीं 9 टीचर और 5 स्टूडेंट्स भी शामिल है। 

होली के अवसर पर रेलवे ने दिया यात्रियों को तोहफा, 30 विशेष ट्रेनें चलाने का किया ऐलान
भारतीय रेलवे ने होली पर्व के दौरान यात्रियों के सुविधा आवागमन के लिए 30 विशेष रेलगाड़ियां जिनमें सुपरफास्ट शामिल हैं, चलाने का ऐलान किया गया है। सूत्रों के अनुसार ट्रेन संख्या 04998-04997 बठिंडा-वाराणसी-बठिंडा त्यौहार सुपरफास्ट स्पैशल एक्सप्रेस साप्ताहिक 21 से 28 मार्च तक बठिंडा से प्रत्येक रविवार को और ट्रेन संख्या 04997 22 से 29 मार्च तक प्रत्येक सोमवार को वाराणसी से चलेगी। 

सुखबीर द्वारा बहन और जीजे की मांग पूरी ना करने पर पार्टी में पड़ सकती है एक और फूट
शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल द्वारा अपनी बहन परनीत कौर की डिमांड को नजरअंदाज करते हुए विक्रम मजीठिया की सिफारिश पर खेमकरन से विरसा सिंह वलटोहा को उम्मीदवार घोषित करने से अकाली दल में एक और फुट हो सकती है।
 

मोड़ पर बेकाबू हुई तेज रफ्तार कार, सीधा पेड़ से टकराई, चार की मौत
श्री मुक्तसर साहिब-बठिंडा मार्ग और गांव भलाईआना के पास एक बेकाबू कार सीधी पेड़ के साथ जा टकराई। इस हादसे में पति-पत्नी सहित चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक 12 साल का बच्चा भी शामिल है। 

होला-मोहल्ले में आने वाली संगत के लिए अहम खबर, DC ने जारी किए ये आदेश
होला-मोहल्ला जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अहम ख़बर मिली है। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर रूपनगर जिले की डिप्टी कमिशनर सोनाली गिरी ने सख़्त आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि श्री आनंदपुर साहिब में राष्ट्रीय स्तर पर मनाए जाने वाले होला-मोहल्ले पर आने वाले लोगों के लिए कोरोना की रिपोर्ट लाज़िमी कर दी गई है। उन्होंने लोगों को सलाह दी कि होला मोहल्ला पर आने समय अपने साथ 72 घंटों के बीच बनाई हुई कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लेकर आऐंगे तब ही मेले में एंट्री मिलेगी।

5वीं की बोर्ड परीक्षा में नकले करते पकड़े गए 11 नन्हे 'मुन्ना भाई'
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित वार्षिक बोर्ड परीक्षाएं के अंतर्गत आज गुरूवार को सुबह के सैशन में 5वीं कक्षा के हिंदी, पंजाबी और उर्दू की परीक्षाएं करवाई गई। इन परीक्षाओं में नक़ल और अन्य गैर अनुशासन कार्रवाईयों पर नज़र रखते, स्टाफ़ ने पूरी मुस्तैदी से अपनी, ज़िम्मेवारियां निभाई। 5वीं कक्षा की परीक्षा दौरान नक़ल के होशियारपुर ज़िले से 10 केस और जालंधर ज़िले से 1 केस सामने आया।

यू.के. में बैठे दोस्त के आदेश पर बना रहे थे Murder Plan, 4 गैंगस्टर काबू
यू.के. में रहने वाले दोस्त के कहने पर हत्या करने की साजिश रच रहे 4 गैंगस्टरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर 3 पिस्तौल, 6 मैगजीन, 46 जीवित कारतूस तथा जाली नंबर की एक स्विफ्ट कार बरामद की है।

Engineering की पढ़ाई कर चुके नौजवानों के लिए अच्छी खबर, शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की फ्लैगशिप स्कीम ‘घर-घर रोजगार और कारोबार मिशन’ के अंतर्गत एक बड़ी भर्ती मुहिम के अंतर्गत अलग-अलग विभागों में मौजूदा पंजाब सरकार द्वारा 1318 इंजीनियरों की भर्ती संबंधी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस पहलकदमी के साथ इंजीनियरिंग ग्रैजुएट की पढ़ाई कर चुके नौजवानों को रोजगार के मौके मिलेंगे जो 2016 से सरकारी नौकरी का इन्तजार कर रहे हैं जब राज्य सरकार द्वारा 216 इंजीनियर भर्ती किये गए थे। 

Content Writer

Sunita sarangal