एक्साइज इंस्पैक्टर 40 हजार रुपए रिश्वत लेता रंगे-हाथों गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2019 - 08:05 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा): पंजाब सरकार द्वारा राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त करने व भ्रष्ट अधिकारियों तथा कर्मचारियों पर नकेल डालने के लिए राज्य में चलाई जा रही भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम को उस समय सफलता मिली जब विजीलैंस विभाग फाजिल्का ने एक्साइज इंस्पैक्टर को करीब 40 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

निकटवर्ती कस्बा दोदा के शराब ठेकेदारों ने बताया कि एक्साइज इंस्पैक्टर दीप दीदार सिंह अक्सर ही रिश्वत की मांग करते हुए उनको धमकाता रहता था कि मैं आपके शराब के ठेके बंद करवा दूंगा। एक्साइज इंस्पैक्टर के सताए शराब ठेकेदारों ने विजीलैंस विभाग को सारी जानकारी दी, जिस पर विजीलैंस विभाग फाजिल्का के डी.एस.पी. गुरिन्दरजीत सिंह की तरफ से बनाई गई योजना अनुसार शराब के ठेकदारों द्वारा उक्त एक्साइज इंस्पैक्टर दीप दीदार सिंह को पैसे देने के बहाने दोदा में बने अपने कार्यालय में बुलाया गया। 

जैसे ही शराब ठेकेदारों की तरफ से उसे रिश्वत के रूप में पैसे दिए गए तो विजीलैंस विभाग के डी.एस.पी. गुरिन्दरजीत सिंह के नेतृत्व में आई टीम उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर अपने साथ फाजिल्का ले गई। विजीलैंस विभाग फाजिल्का के डी.एस.पी. गुरिन्दरजीत सिंह के साथ सम्पर्क किया गया तो उन्होंने स्वीकार किया कि रिश्वत लेने के आरोप में दोदा कस्बे से एक्साइज इंस्पैक्टर को काबू किया गया है। इस संबंध में विस्तार सहित जानकारी कल प्रैस कान्फ्रैंस करके दी जाएगी।

Anjna