सैंपल भरने आए अधिकारियों पर दुकानदारों ने चलाईं ईंटें

punjabkesari.in Monday, Aug 06, 2018 - 12:22 AM (IST)

गुरुहरसहाय (आवला): शहर में तंदरुस्त पंजाब की मुहिम के तहत रविवार को फूड सेफ्टी के अधिकारियों ने भारत डेयरी पर सैंपल भरने के लिए चैकिंग की तो भारत डेयरी संचालक का बेटा फूड सेफ्टी के अधिकारियों पर पत्थर चलाने लग गया। 

जानकारी के मुताबिक फूड सेफ्टी के अधिकारियों को शिकायत मिली थी कि नगर के कई दुकानदारों को फाजिल्का से पनीर आता है, जो कि सस्ते भाव में लेकर महंगे भाव में बेचते हैं। शिकायत के आधार पर फूड सेफ्टी के अधिकारियों ने भारत डेयरी में जाकर पनीर खरीदा जो कि नकली था, पर उस वक्त दुकानदार को पता चल गया कि यह फूड सेफ्टी की टीम है। इस पर दुकान संचालक के बेटे ने ईंटें चलानी शुरू कर दीं और अपने पिता को दुकान में बंद करके बाहर से ताला लगा दिया तथा गाली-गलौच करने लगा जिसके बाद अधिकारियों ने फूड सेफ्टी इंस्पैक्टर को सूचित किया जो कि मौके पर गए और थाना गुरुहरसहाय की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई तथा उसी समय हलवाई यूनियन के अध्यक्ष भी मौके पर पहुंच गए जिन्होंने दुकान का ताला खुलवाया और अधिकारियों ने पनीर का सैंपल लिया। 

फूड सेफ्टी इंस्पैक्टर मनजिन्द्र ढिल्लों ने बताया कि हमने इस संबंधी डी.एस.पी. गुरुहरसहाय को सूचित किया है जिसके उपरांत ए.एस.आई. विनोद कुमार मौके पर पहुंच गए थे और अब हमने पनीर का सैंपल ले लिया है जिसकी हमें शिकायत मिली थी। इसको चंडीगढ़ लैब में भेजा जाएगा और सैंपल की जो रिपोर्ट आएगी उस हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान फूड सेफ्टी का समूह स्टाफ भी उपस्थित था। 

Des raj