नववर्ष पर विरासत-ए-खालसा में पर्यटकों की आवक के टूटे रिकॉर्ड

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2021 - 06:19 PM (IST)

रूपनगर/आनंदपुर साहिब (विजय): कोरोना महामारी के पश्चात शुरू हुए वर्ष 2021 के पहले ही दिन विश्व प्रसिद्ध विरासत-ए-खालसा में पर्यटकों की आवक में भरपूर बढ़ौतरी के चलते सारे रिकार्ड टूटते दिखे। वर्ष के पहले दिन हजारों की संख्या में पंजाब ही नहीं बल्कि देश के विभिन्न हिस्सों से आए पर्यटकों ने विरासत-ए-खालसा के दर्शन कर आनंद लिया।

नववर्ष की शुरूआत मौके विरासत-ए-खालसा के स्टाफ द्वारा भी आने वाले पर्यटकों का भरपूर स्वागत किया गया। प्रत्येक वर्ष आनंदपुर साहिब में एतिहासिक व धार्मिक स्थानों पर संगत की काफी भीड़ होती है। गत कुछ वर्षों से नववर्ष की आवक मौके विरासत-ए-खालसा भी लोगों के आकर्षण का केन्द्र बना है। इस विश्व प्रसिद्ध विरासत-ए-खालसा ने कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाए हैं। विश्व के कोने-कोने से लोगों ने इसे देखा तथा इसकी भरपूर प्रशन्सा भी की लेकिन कोरोना काल के दौरान लोगों के स्वास्थ तथा जनजीवन की सुरक्षा के मद्देनजर इसे कुछ माह के लिए बन्द कर दिया गया था तथा कुछ दिन पहले ही पंजाब सरकार ने विशेष गाइडलाइन जारी कर इसे संगत के लिए खोला है।

विरासत-ए-खालसा के स्टाफ ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायतों का पालन करते हुए इसे मुकम्मल रूप से सैनिटाइज करने, आने वाले लोगों को मास्क पहनने तथा सामाजिक दूरी बनाए रखने की हिदायतों का पूरी तरह पालन करने की शर्तों पर इसे खोला गया है।

Mohit