बहन-भाई का रिश्ता हुआ नापाक, विवाह रचाने के लिए घर से भागे

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 08:44 AM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी): बहन-भाई का पवित्र रिश्ता नापाक हो गया। मामा का बेटा अपनी ही सगी भुआ की लड़की को शादी करवाने की नीयत से भगा कर ले गया। लड़की की मां ने पुलिस के पास शिकायत देकर कार्रवाई करने की मांग की है।

शिकायत में शहर के मोहल्ला कलसी नगर की रहने वाली महिला ने बताया कि उसकी बेटी लक्ष्मी (19) जो 12वीं कक्षा पास है गत 2 दिन पहले दोपहर अढ़ाई बजे घर से यह कह कर चली गई कि वह अपना मोबाइल ठीक करवाने बाजार जा रही है। उसके पश्चात वह घर वापस नहीं आई। बाद में उन्हें पता चला कि लुधियाना में रहता उसके सगे बड़े भाई मेवा लाल का बेटा करण (20) बहन के साथ शादी करवाने की नीयत से उसे भगा कर ले गया। 

उसके बाद से दोनों के फोन बंद आते रहे। रात्रि कुछ देर के लिए दोनों ने अपने फोन खोले। लड़की की मां ने स्थानीय पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाते हुए मांग की है कि उसे नहीं मालूम उसकी लड़की इस वक्त किन हालातों में है। परंतु वह यह कभी भी नहीं चाहेगी कि दोनों भाई-बहन शादी करवा कर इस पवित्र रिश्ते को कलंकित कर दें। उसने कहा कि पुलिस ने उसकी शिकायत तो दर्ज कर ली परंतु उन्होंने उसे यही आश्वासन दिलवाया है कि दोनों बच्चे बालिग हैं, अगर उन्होंने विवाह रचा लिया होगा तो वह इसमें ज्यादा हस्तक्षेप नहीं कर सकते। जबकि मां का कहना था कि इस रिश्ते को कलंकित होने से बचाने में पुलिस उसकी सहायता करे। 

Vatika