कनाडा जाने की बजाय भाई-बहन पहुंचे हंगरी के जंगलों में, पढ़ें फिर क्या हुआ?

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2023 - 05:39 PM (IST)

भवानीगढ़ (कांसल) : स्थानीय पुलिस ने नजदीकी गांव भट्टीवाल कलां में एक युवक और उसकी मौसी की लड़की को कनाडा भेजने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने 24 लाख 60 हजार रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में भट्टीवाल कलां के ही एक व्यक्ति और उसके एक और साथी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए पीड़ित सुखविंदर सिंह पुत्र ज्ञान सिंह निवासी भट्टीवाल कलां ने बताया कि उसके गांव के रहने वाले पुष्पदीप सिंह ने उसे और उसकी मौसी की लड़की को कहा कि वह काफी समय से ट्रैवल एजेंट के तौर पर काम कर रहे है, उन्हें भी कनाडा भेज देंगे।  कनाडा भेजने के बदले में उन्होंने 41 लाख रुपए की मांग की। शिकायतकर्ता ने कुछ पैसे नकद और बाकी अलग-अलग किस्तों में उसके बैंक खातों में डाल दिए।

इसके बाद ट्रैवल एजेंट ने उनसे कहा कि आपकी कनाडा यात्रा की व्यवस्था दुबई के रास्ते की जाएगी और पिछले साल मार्च में एजेंट ने उन्हें और उनकी मौसी की बेटी को दुबई भेज दिया, जहां वे लगभग 22 दिनों तक रहे। लेकिन वह आगे नहीं बढ़ सके क्योंकि एजेंट द्वारा दिए गए दस्तावेज कथित तौर पर फर्जी थे, जिसके बाद एजेंट के ही कहने के मुताबिक उनकी मुलाकात दूसरे एजेंटों से हुई। इसके बाद वह फिर कनाडा जाने के लिए आगे बढ़ने लगे और पहले सर्बिया, फिर जंगलों में कई दिनों तक भूखे-प्यासे रहने के बाद वे हंगरी पहुंचे। इससे आगे बढ़ने पर ऑस्ट्रिया की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और जांच पड़ताल करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

फिर वे इटली पहुंचे वहां भी उन्होंने बहुत पीड़ा और कठिन जीवन बिताया और 2 महीने बाद वे पुर्तगाल पहुंचे जहां से उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों की मदद से भारत लौटने के लिए टिकट और पासपोर्ट की व्यवस्था की और अपने गांव लौट आए। यहां आकर उन्होंने राहत की सांस ली। उन्होंने बताया कि उक्त लोगों ने न तो उन्हें कनाडा भेजा और न ही उनके द्वारा दी गई 24 लाख 60 हजार रुपए की रकम वापस की। इस संबंध में उन्होंने जिला पुलिस प्रमुख, संगरूर को एक लिखित शिकायत की और इन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध किया। जिला पुलिस प्रमुख के आदेशों के बाद स्थानीय पुलिस ने जांच के बाद पुष्पदीप सिंह उर्फ रोमी पुत्र सुखपाल सिंह निवासी गांव भट्टीवाल कलां और चमकौर सिंह पुत्र बलवीर सिंह निवासी सुनाम के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 

News Editor

Kamini