पंजाब में आतंकी हमले का Alert, सतलुज दरिया में मोटर बोट्स पर पुलिस ने चलाया सर्च ऑप्रेशन

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2019 - 08:36 AM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): पंजाब में आतंकी हमले की सूचना के बाद बी.एस.एफ. व पंजाब पुलिस अलर्ट हो गई है। पाकिस्तान की ओर से लगातार 3 दिन फिरोजपुर भारत-पाक हुसैनीवाला बॉर्डर एरिया में ड्रोन भेजने के बाद बी.एस.एफ. और पंजाब पुलिस की तरफ से सतलुज दरिया में मोटर बोट्स द्वारा तथा बॉर्डर के साथ लगते सीमावर्ती गांवों में फिजिकल सर्च ऑप्रेशन चलाया जा रहा है।



मगर अभी तक उन्हें कोई ऐसी चीज नहीं मिली जो पाकिस्तानी ड्रोनों द्वारा भारतीय सीमा में डिलीवर की गई हो। इस बात की आशंका व्यक्त की जा रही है कि किसी षड्यंत्र के तहत पाक एजैंसी आई.एस.आई. द्वारा सतलुज दरिया के माध्यम से ड्रोनों से भारतीय सीमा में कोई हथियार तो नहीं भेज रही है या भारत की युवा पीढ़ी को बर्बाद करने के लिए हैरोइन की खेप तो नहीं भेजी जा रही है? पंजाब पुलिस इस आशंका को गम्भीरता से लेते हुए सतलुज दरिया में भी बी.एस.एफ. के सहयोग से अलर्ट होकर सर्च कर रही है।



उल्लेखनीय है कि पाक सेना व आई.एस.आई. द्वारा पहले भी कई बार हुसैनीवाला भारत-पाक बॉर्डर के निकटवर्ती गांवों में रहते तस्करों को हथियार, हैरोइन व जाली भारतीय करंसी भेजी जा चुकी है और फिरोजपुर पुलिस द्वारा ऐसे तस्करों को हथियारों, जाली करंसी और हैरोइन सहित पकड़ा भी जा चुका है। इनमें से कई भारतीय तस्कर आज भी जेलों में सजा काट रहे हैं।

Vatika