स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर बॉर्डर रेंज पुलिस ने बुलाए अतिरिक्त सुरक्षा बल

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2019 - 09:46 AM (IST)

अमृतसर(इंद्रजीत): स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर अमृतसर बॉर्डर रेंज पुलिस ने अपने अंतर्गत आते पांचों पुलिस जिलों के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में सुरक्षा प्रबंध कड़े कर दिए हैं। पिछले 3 दिन से चल रही सुरक्षा संबंधों के बारे में मीटिंगों के दौरान पांचों जिलों के एस.एस.पी. से सुरक्षा प्रबंधों का निरीक्षण करने संबंधी बैठकें चलती रहीं। इसमें पठानकोट के एस.एस.पी. दीपक हिलोरी, गुरदासपुर के एस.एस.पी. स्वर्णदीप सिंह, बटाला के एस.एस.पी. उपेंद्रजीत सिंह घुम्मन, पुलिस जिला मजीठा के एस.एस.पी. बिक्रमजीत दुग्गल, तरनतारन के एस.एस.पी. ध्रुव दहिया शामिल हुए।

जम्मू-कश्मीर की सीमाओं पर विशेष चौकसी
पंजाब के साथ लगती जम्मू-कश्मीर की सीमाओं में विशेष चौकसी रखी गई। पठानकोट से जम्मू-कश्मीर आते मुख्य मार्ग और साइड लाइनों पर भी सुरक्षा बल तैनात किए गए जबकि बॉर्डर रेंज पुलिस इस समय पूरी तरह से सीमाओं पर तैनात बी.एस.एफ. से भी पूरा संपर्क बनाए हुए है। वहीं दूसरी ओर तरनतारन, अमृतसर देहाती, गुरदासपुर और पठानकोट के साथ लगते पाकिस्तान की सीमाओं से सटे क्षेत्रों में भी पुलिस की गश्त बढ़ाई गई और इन क्षेत्रों में रहने वाले जागरूक नागरिकों से संपर्क बनाया गया। आम जनता को भी संदेश भेजा कि किसी संदिग्ध व्यक्ति की आशंका होते ही तुरंत पुलिस को सूचना दी जाए।

नगर के भीतर पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं कि वह आने-जाने वाले वाहनों की फिजीकल चैकिंग करें कि कहीं कोई इसमें आपत्तिजनक वस्तु अथवा हथियार न हो। इसके अतिरिक्त रेल मार्ग पर भी पुलिस ने कड़ी निगरानी रखी हुई है। इस संबंध में बातचीत के दौरान आई.जी. बार्डर रेंज सुरेंद्र पाल सिंह परमार ने बताया कि व्यवस्था को कंट्रोल करने के लिए सीमा रेंज पुलिस ने अतिरिक्त सुरक्षा बल बुलाए हैं ताकि स्वतंत्रता दिवस शांतिपूर्वक मनाया जा सके। सुरक्षा प्रबंधों के मद्देनजर पूरी सीमा रेंज को सील कर दिया गया है ताकि आंतरिक और बाहरी तौर पर किसी भी चुनौती का सामना किया जा सके। उन्होंने बताया कि इस समय पूरे क्षेत्र में शांत माहौल है और कानून व्यवस्था को हर हाल में कायम रखा जाएगा। 

Vatika