स्पैशल टास्क फोर्स द्वारा बरामद हथियारों ने BSF और पुलिस की कार्यप्रणाली पर खड़े किए सवाल

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 10:34 AM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): पंजाब पुलिस द्वारा खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के हथियारों सहित गिरफ्तार किए गए 4 आतंकवादियों के बाद इस बात का खुलासा होना कि पाक की आई.एस.आई. ने ड्रोन के माध्यम से ये हथियार पंजाब भेजे थे यह समूची पंजाब पुलिस, बी.एस.एफ. और अन्य सुरक्षा एजैंसियों के लिए बहुत बड़ी ङ्क्षचता की बात है।

जानकारी अनुसार कुछ समय पहले पंजाब पुलिस के बड़े अफसरों और एजैंसियों को एक महिला ने गुप्त सूचना दी थी कि फिरोजपुर बॉर्डर के साथ लगते सीमावर्ती गांवों के कुछ तस्कर ड्रोन से पहले रैकी करते हैं और फिर हैरोइन आदि मंगवाते हैं। मगर शायद पुलिस ने इस शिकायत की ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया। अब जब पंजाब में पुलिस द्वारा खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के आतंकवादियों को हथियारों के साथ पकड़ा गया है और इस बात का खुलासा हो गया है कि ये हथियार पाक एजैंसी आई.एस.आई. द्वारा भेजे गए थे तब बी.एस.एफ., पंजाब पुलिस और अन्य सुरक्षा एजैंसियां चौकस हो गई हैं और उनके द्वारा उक्त गुप्त शिकायत का पता लगाने की भरपूर कोशिशें शुरू कर दी गई हैं। 

अब स्पैशल टास्क फोर्स के ए.आई.जी. स्नेहदीप शर्मा और ए.आई.जी. रछपाल सिंह के नेतृत्व में स्पैशल टास्क फोर्स ने पाक एजैंसी आई.एस.आई. द्वारा भेजी गई 5 ए.के. 74 असाल्ट राइफलें, 10 मैग्जीनें, 220 कारतूस, 1 विदेशी पिस्तौल बरामद करते हुए यह दावा किया है कि पाक एजैंसी द्वारा ये हथियार फिरोजपुर भारत-पाक बॉर्डर के ममदोट एरिया से कंटीली तार के पार से भेजे गए हैं जो पंजाब में आगे कई जगहों पर आतंकवाद फैलाने के लिए भेजे जाने थे। एस.टी.एफ. अधिकारियों के इस दावे से बी.एस.एफ. के प्रबंधों पर कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं और इस बात पर हैरानी प्रकट की जा रही है कि बी.एस.एफ. और फिरोजपुर पुलिस को हथियारों की इस फिरोजपुर सैक्टर में आई खेप का कुछ पता नहीं जबकि पंजाब पुलिस की एस.टी.एफ. इन हथियारों को बरामद भी करके ले गई है। एस.टी.एफ. द्वारा पकड़े गए 3 तस्करों का पुलिस रिमांड लिया गया है और इस बात का पता लगाया जाएगा कि फिरोजपुर के ममदोट एरिया में पाकिस्तान से ये हथियार कैसे डिलीवर किए गए और इन्हें कहां पहुंचाया जाना था।

Vatika