होशियारपुर में BSNL की 4G सेवा शुरू, इन जगहों पर मिलेगी Wi-Fi की सुविधा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 04:20 PM (IST)

 

होशियारपुर(अमरेन्द्र): भारत सरकार की एकमात्र सरकारी दूरसंचार सेवा देने वाले बी.एस.एन,एल. ने 23 फरवरी को बालाचौर व जिले के तलवाड़ा कस्बे के बाद आज मंगलवार को होशियारपुर शहर के साथ-साथ गढ़शंकर, सैलाखुर्द, माहिलपुर व चब्बेवाल के साथ होशियारपुर शहर में बेहतर इंटरनैट स्पीड के लिए मोबाइल 4जी सुविधा शुरू कर दी। होशियारपुर टैलीकॉम डिस्ट्रिक के महाप्रबंधक अजीत कुमार के अनुसार बी.एस.एन.एल. मार्च महीने में ही होशियारपुर बस स्टैंड व अप्रैल में रेलवे स्टेशन व जे.आर. पॉलीटैक्निक कॉलेज परिसर को अपने हॉटस्पॉट के जरिए वाईफाई की सुविधा उपलब्ध करवाने जा रही है। उन्होंने कहा कि 4जी सेवा इस समय होशियारपुर में 35 एम.बी.पी.एस. के डाटा स्पीड देगी।

होशियारपुर जिले में 4.16 लाख हैं एक्टिव मोबाइल उपभोक्ता
महाप्रबंधक अजीत कुमार ने बताया कि इस समय होशियारपुर जिले में बी.एस.एन.एल. के 4 लाख 16 हजार मोबाइल, 32 हजार लैंडलाइन व 18 हजार ब्राडबैंड के उपभोक्ता हैं। बी.एस.एन.एल. ने गऊशाला बाजार टावर को छोड़ इस समय शहर के सभी 22 टावर समेत जिले के अपने 163 मोबाइल टावर को एक्टिव कर आज मंगलवार को 4जी सुविधा शुरू कर दी है। योजनानुसार मार्च महीने के अंत तक टांडा, हरियाना, दसूहा व मुकेरियां में भी लोगों को 4जी सुविधा मिलने लगेगी।

नए व पुराने उपभोक्ताओं को 30 दिन मिलेगे 10जीबी डाटा मुफ्त
महाप्रबंधख अजीत कुमार ने बताया कि बी.एस.एन, एल.अपने पुराने व नए उपभोक्ताओं को मुफ्त 4जी सिम कार्ड अपने सभी कस्टमर केयर सैंटर के साथ-साथ सभी फ्रैंचाइजी पर मुफ्त उपलब्ध करवा रही है। उपभोक्ता अपने पुराने 3जी सिम को 4जी सिम में पोर्ट करवा ले या मुफ्त में नई 4जी सिम ले लें अन्यथा उन्हें 2जी सेवा का ही लाभ मिलेगा। यही नहीं बी.एस.एन,एल. अपने नए व पुराने ग्राहकों को भी 30 दिनों के लिए 10जीबी डाटा मुफ्त दे रही है।

Vaneet