BSNL की 4G सेवा शुरू, इतने दिनों के लिए मिलेगा 4जी डेटा फ्री

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 06:07 PM (IST)

होशियारपुर/जालंधर(अमरेन्द्र): भारत सरकार की एकमात्र सरकारी दूरसंचार सेवा देने वाले बी.एस.एन.एल. ने शनिवार को रेलवे मंडी स्थित संचार भवन में होशियारपुर के साथ-साथ बठिंडा व जालंधर जिले में बेहतर इंटरनैट स्पीड के लिए मोबाइल 4जी एल.टी.ई.सेवा लॉन्च की। एक साथ तीनों जिलों में बी.एस.एन,एल. 4जी सेवा को लॉन्च करने के लिए बी.एस.एन,एल. पंजाब सर्कल के चीफ जनरल मैनेजर जे.सी. मेनारिया विशेष तौर पर पहुंचे थे। उनके साथ होशियारपुर के जी.एम. अजीत कुमार, भटिंडा के जी.एम.टी.एस. भांबरा व जालंधर के जी.एम. सुनील कुमार भी थे।

4जी सेवा लॉन्च करने के बाद चीफ जनरल मैनेजर जे.सी. मनेरिया ने कहा कि फिलहाल यह सेवा होशियारपुर टेलीकॉम सर्कल के गढ़शंकर, बालाचौर, तलवाड़ा के साथ जालंधर सर्कल के बंगा, नवांशहर और भटिंडा सर्कल के भटिंडा शहर के ग्राहकों को मिलेगी। योजनानुसार मार्च महीने से पहले ही होशियारपुर,जालंधर व भटिंडा के सभी शहरों, कस्बों व गांवों में रहने वाले उपभोक्ताओं को 4जी सेवा मिलने लगेगी। उन्होंने कहा कि 4जी सेवा ग्राहकों को 35 एमबीपीएस के डाटा स्पीड देगी। हालांकि स्पीड के मामले में हम फिलहाल सिर्फ एयरटेल से पीछे हैं लेकिन जल्द ही बी.एस.एन,एल. 4जी की स्पीड डाटा एयरटेल के साथ ही जीयो से भी बढिय़ां सुविधा देने के प्रति कृतसंकल्प है।

उपभोक्ताओं को 30 दिनों के लिए मिलेगी मुफ्त 10 जी.बी. डाटा
चीफ जनरल मैनेजर जे.सी. मनेरिया ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि बी.एस.एन,एल. अपने पुराने व नए उपभोक्ताओं को मफ्त 4जी सिम कार्ड अपने सभी कस्टमर केयर सैंटर के साथ-साथ फ्रैंचाइजी पर उपलब्ध कर दी है। ग्राहक अपने पुराने 3जी सिम को 4जी सिम में पोर्ट करवा ले या मुफ्त में नई 4जी सिम ले लें अन्यथा उन्हें सेवा 2जी की ही मिलेगी। यही नहीं बी.एस.एन,एल. अपने नए व पुराने ग्राहकों को भी 30 दिनों के लिए 10 जी.बी. डाटा मुफ्त दे रही है। 


 

Vaneet