Budget 2024-25 विकसित भारत की आधारशिला रखने वाला बजट: चुघ

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 03:45 PM (IST)

किश्तवाड़ (जम्मू कश्मीर):  किश्तवाड़ जिला की इंदरवाल विधानसभा में एक विशाल जनसभा  को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने संबोधित करते हुए कहा कि  जिनके हाथ में हथियार हैं और देश के नागरिकों पर हमला कर रहे वो बख्शे नहीं जाएंगे, उन पर सख्त करवाई होगी। हमारे यानी भाजपा के लिए नागरिकों की सुरक्षा सब से महत्वपूर्ण है।

PunjabKesari

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने किश्तवाड़ में एक जन सम्मलेन को संबोधित करते हुए कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की एन.डी.ए. सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट 24-25 विकसित भारत की आधारशिला रखने वाला बजट है। यह सर्व-स्पर्शी और सर्व समावेशी तथा गरीब, महिला, युवा एवं अन्नदाता वर्ग के कल्याण के साथ-साथ उद्योगों एवं इंफ्रास्ट्रक्चर को भी मजबूती देने वाला दूरदर्शी बजट है।

PunjabKesari

इस बजट में मातृशक्ति के आगे बढ़ने की अमिट छाप है तो कृषि विकास एवं किसानों की खुशहाली का आधार। इसमें नौजवानों को आगे बढ़ने के लिए खुला आसमान है तो गरीबों के चेहरे पर लाने वाली मुस्कान भी। यह बजट आत्मनिर्भर भारत की ऊर्जा से ओतप्रोत और रोजगार सृजन के प्रति समर्पित है। 

PunjabKesari

चुघ ने कहा की  विकसित भारत की संकल्पना को चरितार्थ करते इस बजट के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी एवं उनकी पूरी टीम को मैं अपनी ओर से एवं पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से बधाई देता हूं हैं और उनका हार्दिक अभिनंदन करता हूं। जम्मू कश्मीर का बजट भी  विकासमुखी ओर भविष्य गड़ने वाला बजट हैं। इसमें जम्मू कश्मीर के सभी वर्गों के नागरिकों को ध्यान में रख कर बनाया गया  बजट है।

PunjabKesari

चुघ ने कहा की पिछले 10 वर्षों में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में ऐसी व्यवस्था बनी है जिसमें लाभार्थियों को उनका हक बिना किसी बिचौलिए के, बिना किसी लीकेज के सीधे उनके बैंक एकाउंट में पहुंच रहा है। पिछले 10 वर्षों में लगभग 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं। प्रोडक्ट लिंक इंसेंटिव (PLI) और मेक इन इंडिया पहल से भारत निर्यात में लगातार रिकॉर्ड कायम कर रहा है। पिछले 10 वर्षों में हमारी अर्थव्यस्था, फॉर्मल इकॉनमी की ओर अग्रसर हुई है। डिजिटल इंडिया से देश की अर्थव्यवस्था न केवल मजबूत हुई है बल्कि अब वैश्विक छाप भी छोड़ रही है। इस बजट में रोजगार और कौशल विकास तथा नेचुरल फॉर्मिंग को प्रोत्साहित करने वाला है।

 चुघ ने बताया कि प्रधानमंत्री जनजातीय उन्नत ग्राम अभियान शुरू करने का निर्णय एक सराहनीय पहल है। इसके 63,000 गांवों को कवर किया जाएगा, जिससे 5 करोड़ आदिवासी भाइयों को लाभ होगा। चुघ ने बताया कि यह बजट गरीब, युवा, महिला और अन्नदाता के प्रति समर्पित बजट है। भारतीय अर्थव्यवस्था सही रास्ते पर है और उज्ज्वल भविष्य की ओर बढ़ रही है। मैं पुनः इस कल्याणकारी बजट के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, माननीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी एवं उनकी पूरी टीम को कोटि-कोटि  शुभकामना एवं बधाई।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News