सभी वर्गों को ध्यान में रखकर पेश किया गया बजट ऐतिहासिक : अश्विनी शर्मा

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 08:51 AM (IST)

पठानकोट(आदित्य): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए 2020-21 के बजट को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने ऐतिहासिक बताते हुए पंजाब केसरी के साथ अपने विचार प्रकट किए। अश्विनी शर्मा ने कहा कि यह बजट दूरदॢशतापूर्ण, प्रगतिशील एवं विकास को बढ़ावा देने वाला तथा नए भारत 2022 के सपनों को साकार करने वाला है।

इस बजट में गांवों, किसान, विज्ञान, उद्योग, शिक्षा, स्वास्थ सुविधाओं एवं राजस्व को बढ़ाने की ओर ध्यान दिया गया है। यह बजट सभी वर्गों के लिए श्रेष्ठ है, विशेषकर आयकर स्लैब में परिवर्तन करने से जहां मध्यम व कर्मचारी वर्ग को लाभ होगा वहीं व्यापारी वर्ग को इससे काफी राहत मिली है। मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई सभी योजनाएं जन हितैषी हैं। अश्विनी शर्मा ने बजट में आयुष्मान योजना तथा स्मार्ट सिटी योजना का विस्तार किए जाने की भी सराहना की।

बजट में ऊर्जा के क्षेत्र में भी निवेश बढ़ाने के प्रयास किए गए हैं। इतना ही नहीं, बजट में रेलवे की खाली पड़ी भूमि को काम में लाने की जो बात कही गई है, वह सराहनीय है तथा इससे देश के विकास को भी गति मिलेगी। इस बजट से वर्ष 2022 में किसानों की आय दोगुनी करने का भी लक्ष्य तय किया गया है, जो कि अवश्य पूरा होगा। 

बजट से देश के व्यापार को जहां काफी बढ़ावा मिलेगी वहीं देश की अर्थव्यवस्था को नई दिशा मिलेगी। मोदी सरकार द्वारा देशहित में करवाए जा रहे कार्य इतिहास के सुनहरे अक्षरों में लिखे जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जब से केन्द्र में सत्ता संभाली है तब से भारत देश को एक नई पहचान मिली है और देश दिन-प्रतिदिन उन्नति की राह पर चल रहा है। 

swetha