भैंस ने चारा खाते देसी बम चबाया, मुंह में फटा

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 10:42 PM (IST)

नंगल(सैनी): नंगल सब-डिवीजन के गांव बास में कथित तौर पर देसी हथगोला मुंह में जाने से एक भैंस का जबड़ा बुरी तरह से जख्मी हो गया। दरअसल, जंगल में चारा खाते समय उक्त हथगोले को भैंस ने जैसे ही चबाया, वह फट गया।

जानकारी अनुसार गांव के शिव कुमार द्विवेदी ने बताया कि गांव से कुछ ही दूरी पर जंगल एरिया में उनकी भैंस घास चर रही थी तो अचानक कुछ चीज चबाने से उसका जबड़ा बुरी तरह से घायल हो गया। उन्होंने बताया कि कुछ लोग रात के समय ऐसी जगहों पर देसी हथगोले जोकि पोटाश आदि से तैयार किए जाते हैं, शिकार के लिए लगाते हैं। ऐसे ही चीज से उसकी भैंस भी घायल हो गई है। 

उल्लेखनीय है कि नंगल, नया नंगल व आसपास के हिमाचल से सटे जंगली इलाके में कथित शिकारी सक्रिय होकर जंगली जानवरों का शिकार करते हैं जबकि सरकार ने वन्य प्राणी एक्ट तहत शिकार पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया है। इस संबंधी जंगली विभाग के रेंज अधिकारी सुरजीत सिंह ने बताया कि इस इलाके में शिकार पर पूरी तरह प्रतिबंध है और यह मामला अभी उनके ध्यान में आया है। इसकी गंभीरता से जांच की जाएगी और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर उनके इलाके में कोई ऐसा काम करने वाला दिखे तो उसकी सूचना विभाग को दें।

Vaneet