लुधियाना हादसाः आंखों आगे घूमती देखी मौत, इस शख्स ने सुनाई रोंगटे खड़े कर देने वाली दास्तां

punjabkesari.in Tuesday, Apr 06, 2021 - 12:37 PM (IST)

लुधियाना (राज): यहां के डाबा रोड पर गत दिवस मुकंद सिंह नगर में हुए हादसे के बाद ई.एस.आई. अस्पताल में इलाज के लिए मोहम्मद अफसर ने जिंदगी और मौत के बीच की व्यथा सुनाई। उसने बताया कि कैसे उसने 2 घंटे जद्दोजहद कर मौत पर विजय हासिल की। मोहम्मद अफसर (32) का कहना है कि वह पिछले कई सालों से ठेकेदार मोहम्मद हरुन के साथ लैंटर उठाने का काम करता है। वह शादीशुदा है, उसके 2 बच्चे हैं जोकि गांव में रहते हैं। सुबह 9 बजे लैंटर उठाने का काम खत्म हो चुका था। 

PunjabKesari

अब बस सब जाने की तैयारी कर रहे थे कि एकदम से धमाके से लैंटर नीचे गिर गया। बाकियों की तरह वह भी मलबे में दब गया। गनीमत यह रही कि उसके सिर पर कोई भारी मलबा नहीं गिरा। जहां वह गिरा था, उसके आसपास कुछ जगह बनी हुई थी। उसने शोर मचाने की कोशिश की मगर उसकी आवाज ही नहीं निकल रही थी। उसने जेब में हाथ मारा तो मोबाइल उसकी जेब में था। उसने सबसे पहले अपने दोस्त मोहम्मद आजम को कॉल की और घटना के बारे में बताया कि आकर उसे बचा ले। उसकी आंखों की आगे मौत घूम रही थी। जब तक वह अंदर था, उसे कोई बचाने नहीं आया था। उसे यह भी नहीं पता था कि उसका भाई मोहम्मद रयान कहां है, वह जिंदा भी है या मर गया।

PunjabKesari

एक घंटे बाद मलबे में दबे लोगों को ढूंढते हुए एक व्यक्ति उसके ऊपर गिरे मलबे के पास आया। तब उसने उसे कहकर पानी मांगा। उक्त व्यक्ति उसे पानी देकर गया। उसके पैर दबे हुए थे। इसलिए वह बाहर नहीं आ पा रहा था। इस दौरान उसे अपने बच्चों की याद आने लगी और उनके चेहने सामने घूमने लग गए थे। फिर उसमें एकदम से मौत से लड़ने की ताकत पैदा हुई। उसने आसपास हाथ मारने शुरू किए तो लैंटर उठाने वाला एक जैक उसके हाथ लग गया। जैक को किसी तरह पैर पर गिरे मलबे के नीचे डाल मलबे को कुछ ऊपर उठाया और अपना पैर फ्री किया।इस दौरान उसका दोस्त भी वहां पर पहुंच गया था। उसने पहुंच कर उसे कॉल की और उसे ढूंढते हुए मलबे के पास पहुंच गया था। फिर उसने जैक से मलबे को ओर उठाया और दोस्त के हाथ की मदद से खुद बाहर निकल आया। इसके बाद उसने दोस्त से कहा कि वह उसके भाई को ढूंढे, बाद में पता चला कि उसका भाई भी उससे कुछ दूरी पर पड़े मलबे में दबा हुआ था। फिर लोगों की मदद से भाई मोहम्मद रयान को बाहर निकाला, मगर उसकी एक बाजू और टांग टूट गई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News