श्री दरबार साहिब डेरा बाबा नानक की नवनिर्मित ईमारत संगत को समर्पित

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 07:45 PM (IST)

अमृतसर (वतन, दीपक शर्मा): श्री दरबार साहिब डेरा बाबा नानक की नई तैयार की गई ईमारत आज पंथिक परंपराओं के अनुसार संगत को समर्पित की गई। गुरुद्वारा साहिब के नवनिर्मित भवन में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के उद्घाटन के अवसर पर धार्मिक दीवानों को सजाया गया और बड़ी संख्या में पंथिक हस्तियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी से संबंधित इस ऐतिहासिक स्थल का सिख धर्म में बहुत महत्व है। इस समय गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब पाकिस्तान का कॉरिडोर खुलने के साथ ही दुनिया भर से श्रद्धालु यहां श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए उमड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि एस.जी.पी.सी. संगत की सुविधा के लिए कटिबद्ध है और इसी के तहत गुरुद्वारा साहिब के नए भवन का निर्माण किया गया है।

हरजिंदर सिंह धामी ने गुरुद्वारा साहिब की कार सेवा करवाने के लिए बाबा सेवा सिंह खड़ूर साहिब वालोंका धन्यवाद किया और उनकी पंथिक सेवाओं की सराहना की। समारोह के दौरान कार सेवा खड़ूर साहिब के प्रमुख बाबा सेवा सिंह ने उन सभी संगतों और गणमान्य व्यक्तियों का धन्यवाद किया जिन्होंने कार सेवा के दौरान उनकी सहायता की थी। इस अवसर पर विभिन्न हस्तियों को गुरु आशीर्वाद से सम्मानित किया गया। इस बीच गुरुद्वारा साहिब में ऐतिहासिक कुएं की सेवा शुरू की गई जहां गुरु नानक देव जी रहते थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News