‘बोगस व्यक्तियों को तेल जारी कर सरेआम उड़ाईं कानून की धज्जियां’

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 11:51 AM (IST)

लुधियाना(कंवलजीत): श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व मौके केन्द्र की तरफ से भेजा गया 61 लाख 92 हजार लीटर मिट्टी का तेल मिलीभगत करके मलोट शहर के अलग-अलग आम लोगों व महिलाओं के नाम जारी कर दिया गया, जिसकी जांच सी.बी.आई. से करवाते विधायक बैंस ने केन्द्रीय मंत्री को पत्र लिखने के बाद आज कोट मंगल सिंह नगर में बातचीत करते और खुलासे किए। बोगस व्यक्तियों को तेल जारी कर सरेआम कानून की धज्जियां उठाई जा रही हैं।

विधायक बैंस ने कहा कि फूड एंड सप्लाई विभाग को भेजी गई खुराक और सप्लाई अफसर मलोट ने जानकारी दी है कि यह तेल अनेक लोगों को जारी किया गया। मलोट के खुराक और सप्लाई विभाग की तरफ से तेल को ब्लैक करते हुए रिटेलरों व पैट्रोल पम्प मालिकों के साथ मिलीभगत करके तेल जारी कर दिया जोकि बाद में 60 से 65 रुपए प्रति लीटर उपलब्ध हो रहा है जबकि यह तेल जहां सरकार की तरफ से 38 रुपए प्रति लीटर और 5 प्रतिशत जी.एस.टी. लगा कर देने के लिए कहा गया था।

यह भी कहा गया था कि यह तेल सिर्फ श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव और करवाए जा रहे समागमों दौरान लंगर आदि तैयार करने के लिए ही दिया जाए परन्तु विभाग की मिलीभगत के साथ इस तेल को अनेक व्यक्तियों के नाम जारी किया गया। विधायक बैंस ने कहा कि वह इस मामले को केन्द्र समेत सी.बी.आई.तक लेकर जाएंगे और किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेंगे ताकि आरोपियों को सख्त सजा मिल सके।

Vaneet