बस स्टैंड पर अवैध निर्माण गिराने गर्इ नगर निगम की टीम का जबरदस्त विरोध

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 12:05 PM (IST)

जालंधर (खुराना): लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिद्धू के निर्देश पर जालंधर निगम ने बस स्टैंड के निकट अवैध रूप से बनी दर्जनों दुकानो पर कार्रवार्इ करने की तैयारी कर ली है। मगर दुकानदार इस कार्रवार्इ का सख्त विरोध कर रहे है। 


पापा विस्की व ब्रू मास्टर को भी सील करने की संभावना
डिच मशीनो को निगम की तरफ से बुलाया गया है।  इसके अलावा कई और इलाक़ों में भी कार्रवार्इ होने जा रही है।  विधायक रिंकु और बेरी आज भी कार्रवार्इ का विरोध कर सकते हैं।  विधायक बावा हैनरी का पक्ष स्पष्ट नहीं हो रहा कि वो क्या स्टैंड लेंगे।  विधायक परगट सिंह अपने हल्के में कार्रवार्इ रोक नहीं रहे हैं। कुछ देर बाद माडल टाऊन स्थित पापा विस्की व ब्रू मास्टर को भी सील कर दिए जाने की संभावना है। 


सस्पैंशन ऑर्डर तथा FIR तैयार करती रही सिद्धू की टीम 
सिद्धू ने शहर में बनी अवैध बिल्डिंगों व कालोनियों पर कार्रवाई करने हेतु चंडीगढ़ से अधिकारियों की एक टीम जालंधर भेजी जिसमें लोकल बॉडीज डायरैक्टर करुणेश शर्मा व चीफ विजीलैंस ऑफिसर सुदीप माणिक के अलावा चीफ इंजीनियर मुकुल सोनी व ए.एस. धालीवाल भी उपस्थित थे। इस टीम ने सिद्धू द्वारा जांची गई सभी बिल्डिंगों व कालोनियों की फाइलें तलब करके निगमाधिकारियों द्वारा बरती गई अनियमितताओं को नोट किया तथा सस्पैंशन ऑर्डर तैयार किए जो सोमवार को थमा दिए जाएंगे।

इसी टीम ने निगमाधिकारियों पर दर्ज कराई जाने वाली एफ.आई.आर. का भी प्रारूप तैयार किया। यह एफ.आई.आर. धारा-120बी के तहत करवाए जाने की आशा है, जो गैर-जमानती अपराध है। श्री सिद्धू ने शनिवार को भी इस टीम को शहर में रुकने को कहा है ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके। चंडीगढ़ से आई टीम ने जालंधर निगम के अधिकारियों पर आधारित 4 टीमों का गठन किया जिसका नेतृत्व एक्सियनों को सौंपा गया।    

Punjab Kesari