दिल्ली-चंडीगढ़ व जालंधर साइड से आने वाली बसों की बंद होगी शहर में एंट्री

punjabkesari.in Wednesday, May 16, 2018 - 07:50 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): गिल चौक फ्लाईओवर बंद होने के कारण बढ़ी टै्रफिक समस्या से निपटने की कवायद के तहत जो बस स्टैंड शिफ्टिंग बारे योजना बनाई गई है, उस पर अमल शुरू होने से पहले दिल्ली-चंडीगढ़ व जालंधर साइड से आने वाली बसों की शहर में एंट्री बंद करने का फैसला किया गया है।

इस संबंधी डी.सी. की अगुवाई में हुई मीटिंग के दौरान चर्चा हुई कि दिल्ली-चंडीगढ़ व जालंधर साइड से आने वाली बसों द्वारा बस स्टैंड तक जाने के लिए समराला चौक के रास्ते लिंक रोड का रूट अपनाया जाता है। लेकिन अब गिल चौक पुल धंसने के कारण ऋषि ढाबा के पास बने स्लिप वे और प्रताप चौक पुल के आगे वाहनों की एंट्री रोक दी गई है। जिस कारण लग रहे टै्रफिक जाम की वजह इस रूट पर लगी रहती बसों की भरमार के रूप में सामने आई है। इसके मद्देनजर दिल्ली-चंडीगढ़ व जालंधर साइड से आने वाली बसों की समराला चौक व शेरपुर चौक से बस स्टैंड की तरफ एंट्री बंद करने का प्रस्ताव बनाया गया है। जिस पर पुल की रिपेयर का काम चालू होते ही अमल शुरू कर दिया जाएगा।  

अब जाम खुलवाने को पहल देगी टै्रफिक पुलिस, मिलेगी अतिरिक्त फोर्स
गिल चौक पुल बंद होने के दौरान वाहन चालकों को अन्य वैकल्पिक रूटों की तरफ मोडऩे के लिए 25 ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। इनके बारे में डी.सी. की मीटिंग के दौरान साफ कर दिया गया है कि इन मुलाजिमों द्वारा चालान काटने की जगह कहीं भी लगने वाले जाम को खुलवाने की पहल दी जाएगी। इसे लेकर ट्रैफिक पुलिस के अफसरों ने सारे मुलाजिम एक ही एरिया में लगाने से बाकी शहर में स्टाफ की कमी आने का हवाला दिया तो उनको पी.सी.आर. व दूसरे विंग से फोर्स की मदद लेकर देने का विश्वास दिलाया गया।

बस स्टैंड को जालंधर बाईपास स्थित दाना मंडी में शिफ्ट करने में लगेगा समय
इस मामले में बस स्टैंड को जालंधर बाईपास स्थित दाना मंडी में शिफ्ट करने की योजना भी बनाई गई है। जहां जालंधर साइड से आने वाली बसों के अलावा दिल्ली व चंडीगढ़ से आकर जालंधर साइड जाने वाली बसों के रुकने का प्लान बनाया गया है। लेकिन उस पर अमल में अभी समय लगेगा, क्योंकि पहले मंडी बोर्ड को जगह देने के लिए लिखा गया है। इसके अलावा रोडवेज के अफसरों को नई जगह पर विजिट करके वहां सुविधाएं मुहैया करवाने का खाका तैयार करने के लिए कहा गया है।

Anjna