छुट्टियों में बढ़े यात्री: हरिद्वार/राजस्थान के लिए चली बसें, हिमाचल भी रहा सबसे फेवरेट रूट

punjabkesari.in Saturday, Dec 26, 2020 - 09:56 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): रविवार तक की छुट्टी के चलते लोग सफर को महत्व दे रहे हैं जिसके चलते पंजाब सहित विभिन्न राज्यों में जाने वाली लोगों की संख्या में भारी इजाफा देखा जा रहा है। यात्री संख्या में इजाफे से पंजाब रोडवेज के अधिकारियों के चहरों पर मुस्कान लौट आई है, वहीं प्राइवेट ट्रांसपोटर्ज भी उत्साहित हैं।

छुट्टियां में घूमने के लिए जाने वाले लोग हरिद्वार व राजस्थान की और भी रवाना हो रहे है, जिसके चलते इन राज्यों में अधिक बसें चलने लगी है, जबकि पिछले दिनों के दौरान यह रूट काफी ठंडे चल रहे थे। यात्री संख्या बढ़ने के चलते राजस्थान के यमुनानगर व अन्य शहरों से आने वाली बसों की संख्या अधिक देखी गई। वहीं उत्तराखंड से आने वाली बसों में भी इजाफा हुआ है। पंजाब रोडवेज द्वारा हरिद्वार के रूट पर खासी नजर रखी जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि यात्री अधिक होने के चलते लंबे रूट फायदेमंद साबित होते हैं।

वहीं हिमाचल में जाने वाले लोगों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। इस क्रम में देखने में आ रहा है कि पंजाब से बाहर जाने वाले लोगों के लिए हिमाचल फवरेट रूट बना हुआ है। चंडीगढ़ रूट रूटीन की तरह फायदेमंद साबित हो रहा है, क्योंकि शिमला जाने वाले लोग चंडीगढ़ से बसें बदलकर आगे रवाना हो रहे है।

धूप खिलने के चलते सफर को निकल रहे लोग
पिछले समय के दौरान घाटे में चल रही सर्विस के चलते अधिकारी मुनाफा अर्जित करने के लिए कई तरह की योजनाएं बना रहे थे, लेकिन उसका खास रिस्पांस देखने को नहीं मिल रहा था। अधिकारियों की बनाई योजनाओं का कितना असर होगा यह तो आने वाला वक्त बताएगा लेकिन धूप खिलने के चलते लोग सफर पर निकल रहे।

Sunita sarangal