बिजनैसमैन की बेटी ने ब्रेक की जगह दबाया एक्सीलेटर,बाइक सवार साली की मौत

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 10:01 PM (IST)

जालंधर(वरुण): सतलुज चौक की कुछ दूरी पर मोता सिंह नगर के बाहर कार सीख रही बिजनैसमैन अरविंद अग्रवाल की बेटी ने कट मार कर बस स्टैंड की तरफ मुड़े बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद युवती घबरा गई व ब्रेक की जगह एक्सीलेटर दबा दिया। कार बाइक समेत जीजा साली को 20 मीटर तक घसीटती ले गई। साथ बैठे प्रोफेनल ड्राइविंग टीचर ने ब्रेक लगाकर कार रोकी लेकिन सिर पर चोट लगने से बाइक के पीछे बैठी डिफैंस कालोनी स्थित सैंट जोसेफ स्कूल (ब्वॉय) की टीचर निर्मल की मौत हो गई। वहां से निकल रहे पंजाबी सिंगर मास्टर सलीम ने दोनों को अपनी जैगवार गाड़ी में अस्पताल पहुंचाया। 

शनिवार सुबह 6.30 बजे के करीब बस्ती दानिशमंदा के शिवाजी नगर में रहने वाले जगदीश कुमार पुत्र ओम प्रकाश अपनी बड़ी साली निर्मल देवी (50) को न्यू जवाहर नगर स्थित घर से बाइक पर बिठा डिफैंस कालोनी स्थित सैंट जोसेफ स्कूल (बवॉय) छोडऩे के लिए निकला था। निर्मला वहां पर टीचर है। जैसे ही जगदीश सतलुज चौक के पास मोता सिंह नगर से बस स्टैंड की ओर कट मारने लगा तो बस स्टैंड की तरफ से आई हौंडा अमेज कार ने बाइक को टक्कर मार दी। पहले तो कार रुक गई लेकिन देखते ही देखते कार बाइक व उस पर सवार जीजा साली को घसीटती हुए 20 मीटर की दूरी तक ले गई। वहां से निकल रहे पंजाब गायक मास्टर सलीम ने हादसा देखा तो तुरंत कार को रोका व खून से लथपथ निर्मल व जगदीश को अपनी जैगवार कार में डालकर अस्पताल दाखिल करवाया। 

डाक्टरों ने निर्मल को मृत घोषित कर दिया, जबकि जगदीश की हादसे में टांग टूट गई व शरीर के कई हिस्सों पर चोट लगी हैं। जांच में पता लगा कि कार को हरदयाल नगर में रहने वाले बिजनैसमैन अरविंद अग्रवाल की बेटी अमिषा अग्रवाल (18) चला रही थी। वह रजिंदर पुत्र कुणाल कृपाल निवासी यूपी से कार सीख रही थी। जैसे ही कार मोता सिंह नगर पहुंची तो कार व बाइक की टक्कर हो गई। मनीषा ने घबराकर ब्रेक की जगह एक्सीलेटर दबा दिया जिस कारण कार बाइक को घसीटती ले गई थी। किसी तरह ड्राइवर ने कार की ब्रेक लगाकर कार को रोका। चौकी बस स्टैंड इंचार्ज सेवा सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे व दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया। घायल हुए जगदीश को ग्लोबल अस्पताल में रैफर कर दिया गया है। जगदीश स्पोटर््स इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। चौकी इंचार्ज सेवा सिंह का कहना है कि अमिषा खुद स्टूडैंट है। पुलिस ने अमिषा व रजिंदर कुमार खिलाफ केस दर्ज करके उन्हें जमानत पर छोड़ दिया है। निर्मल का कुछ समय पहले ही अपने पति से तलाक हो चुका है जो अपने बेटे के साथ न्यू जवाहर नगर में रह रही थी। जगदीश अकसर अपनी सबसे बढ़ी साली निर्मल को स्कूल छोड़ कर आया करता था।

हेमलेट पहना होता तो बच जाती निर्मल की जान
कार की टक्कर से मौत का ग्रास बनी निर्मल ने अगर हेेलमेट पहना होता तो उसकी जान बच सकती थी। निर्मल की मौत सिर पर गंभीर चोंटे लगने से हुई है। पोस्टमार्टम दौरान पता लगा कि निर्मल के हैड इंजरी थी। 


 

Des raj