आढ़तियों ने मार्केट समिति सचिव को घेरा

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 11:47 PM (IST)

बंगा(चमन लाल/राकेश): हप्पोवाल रोड स्थित नई सब्जी मंडी और दाना मंडी के समूह आढ़तियों ने उस समय मार्कीट समिति के सचिव को उसके दफ्तर में घेरा जब बीती 1 जुलाई से सब्जी मंडी में ठेके  पर दी पार्किंग के ठेकेदार के कारिंदों ने कथित तौर पर धक्केशाही करते हुए वाहनों की पर्ची काटनी शुरू कर दी जबकि ठेके  पर दी पार्किंग के नियमानुसार किसी भी दोपहिया वाहन और मंडी के अंदर से निकलने वाले किसी भी वाहन पर इस तरह की पर्ची लागू नहीं होती और न ही मंडी अंदर आज तक कोई भी पार्किंग का स्थान निश्चित नहीं किया गया है।

जब आढ़ती की तरफ से ठेकेदार को इस तरह न करने बारे कहा गया तो उसने उनकी एक न मानी और पर्ची काटने का काम जारी रखा। इसके बाद समूह आढ़तियों ने सचिव दफ्तर में इकट्ठे हो कर जहां प्रशासन खिलाफ नारेबाजी की वहीं मार्कीट समिति के सचिव और अन्य प्रशासन अधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्किंग के रेट ठेकेदार की मिलीभगत से दूसरे दिन ही बदल कर दोगुने कर दिए गए हैं और जिला मंडी बोर्ड के अधिकारियों व आढ़ती एसोसिएशन के मंच को इस बात की भनक भी नहीं लगने दी। इस बारे किसी आम पब्लिक नोटिस के माध्यम से जनता को सूचित भी नहीं किया गया। इस बारे सचिव ने भी कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया। 

क्या कहना है प्रधान का
बंगा व्यापार मंडल के प्रधान अमरजीत सिंह गोली, विजय कुमार प्रधान दाना मंडी बंगा और उनके साथ आए कुछ और व्यापारियों ने पार्किंग का विरोध करते हुए कहा कि वह प्रशासन द्वारा किए जा रहे इस धक्के को बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि छोटे-मोटे व्यापारियों से पार्किंग फीस लेना सरासर धक्का है और यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।  इस मौके पर संजीव जैन पूर्व उपचेयरमैन मार्कीट समिति बंगा, जसपाल खुराना, गुरचरण सिंह, सतीश कुमार, संजीव कुमार, राजीव कुमार नारंग, राज कुमार अग्रवाल, विजय ग्रोवर, दीपक नारंग, रामेश कुमार, हरमनप्रीत सिंह, पिं्रस अरोड़ा, दयाल, राम, राजू, राधे आदि उपस्थित थे।

क्या कहना है कुछ शहर वासियों का 
स्थानक मंडी अंदर सुबह समय पर सब्जी खरीदने के लिए आए कुछ शहर निवासियों ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर लगी पार्किंग फीस का विरोध करते हुए कहा कि स्थानिक प्रशासन की तरफ से लगाई पार्किंग फीस सरासर धक्का है। उन्होंने कहा कि 50 रुपए की चीज खरीदने के लिए लाई साइकिल या स्कूटर पर 10 रुपए या 20 रुपए की पर्ची वसूलना गलत है जबकि आज तक स्थानिक मंडी अंदर कोई भी पार्किंग का स्थान निश्चित नहीं किया गया तो पर्ची क्यों।

क्या कहना है एस.डी.एम. का 
जब उपरोक्त विषय पर प्रशासनिक अधिकारी एस.डी.एम. बंगा अनमजोत कौर के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा कि उनको उपरोक्त हुई बातों बारे पता नहीं है। इस बारे समूह आढ़तियों, ठेकेदार तथा मार्कीट सचिव के साथ इस मामले सम्बन्धित मीटिंग रखी गई है, उस उपरांत ही वह सही जानकारी दे सकते हैं।

Punjab Kesari